''मिसेज'' का इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 में होगा प्रीमियर, आस्ट्रेलिया जायेंगी सान्या मल्होत्रा

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 04:13 PM (IST)

नई दिल्ली। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 (IFFM) सान्या मल्होत्रा ​​अभिनीत अपनी मुख्य किरदारों वाली फिल्मों में से एक "मिसेज" का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। आरती कदव द्वारा निर्देशित फिल्म का IFFM में ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर होगा। इस कार्यक्रम में सान्या मल्होत्रा ​​और निर्देशक आरती कदव दोनों शामिल होने वाले हैं। 

 

"मिसेज" एक महिला के जटिल जीवन पर प्रकाश डालती है, जिसका किरदार सान्या मल्होत्रा ​​ने निभाया है, जो एक प्रशिक्षित डांसर और डांस टीचर है। अपनी शादी के बाद, वह अपना रास्ता खोजने का प्रयास करते हुए एक पत्नी होने की चुनौतियों का सामना करती है। यह फिल्म उसके वैवाहिक जीवन पर थोपी गई सामाजिक अपेक्षाओं के बीच उसकी आत्म-अभिव्यक्ति की यात्रा की पड़ताल करती है। यह फिल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसित मलयालम फिल्म "द ग्रेट इंडियन किचन" का हिंदी रीमेक है और इसमें कंवलजीत सिंह और निशांत दहिया भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। बावेजा स्टूडियोज के सहयोग से जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, "मिसेज" का निर्माण ज्योति देशपांडे, पम्मी बावेजा और हरमन बावेजा द्वारा किया गया है। सान्या ने पहले न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता था और IFFM 2024 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी के लिए नामांकन भी हासिल किया है। 

 

फिल्म के ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर के बारे में बात करते हुए, सान्या मल्होत्रा ​​ने अपना उत्साह व्यक्त किया, "मैं रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रही हूं कि 'मिसेज' का ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में होगा। यह फिल्म मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से खास है क्योंकि यह कहानी समाज की अपेक्षाओं के बीच अपनी आवाज़ खोजने की कोशिश कर रही एक महिला की यात्रा। आरती कदव और पूरी टीम के साथ काम करना एक गहरा अनुभव रहा है, मेरा मानना ​​है कि कहानी हर जगह के दर्शकों को पसंद आएगी और मैं इसे साझा करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती। IFFM के दर्शकों के लिए यह महोत्सव हमेशा विविध कथाओं का जश्न मनाने का एक महत्वपूर्ण मंच रहा है और मैं इसका हिस्सा बनने के अवसर के लिए आभारी हूं।'' 

 

निर्देशक आरती कदव ने कहा, "IFFM एक प्रतिष्ठित मंच है, और हम यहां 'मिसेज' को प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। यह फिल्म एक महिला के जीवन की भावनात्मक और सामाजिक जटिलताओं को उजागर करती है, और IFFM में इसे केंद्रबिंदु के रूप में रखना इसके लिए एक प्रमाण है। सार्वभौमिक अपील और प्रासंगिकता, सान्या का प्रदर्शन किरदार में गहराई और प्रामाणिकता लाता है, जिससे यह एक शक्तिशाली कथा बन जाती है।" 

 

निर्माता, हरमन बावेजा ने कहा, "हम यह सुनकर रोमांचित हैं कि "मिसेज" प्रतिष्ठित इंडियन फिल्म ऑफ मेलबर्न में इसका ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर होगा। यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है और इसे महोत्सव के केंद्रबिंदुओं में से एक के रूप में प्रदर्शित करना वास्तव में बहुत संतुष्टिदायक है।"

 

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024, 15 अगस्त से 25 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा, जो भारत के बाहर भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव के रूप में अपने 15वें वर्ष को चिह्नित करेगा। यह महोत्सव, जो भारत के बाहर किसी अन्य देश की सरकार द्वारा समर्थित एकमात्र भारतीय फिल्म महोत्सव है, हर साल महोत्सव में विविध और सम्मोहक कहानियाँ लाता रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News