Web Series Review: महिलाओं और LGBTQ के मुद्दे को उठाती है Made in Heaven 2

Thursday, Aug 10, 2023 - 09:26 AM (IST)

Web series : मेड इन हेवेन (Made In Heaven)
Starcast : अर्जुन माथुर, शोभिता धूलिपाला, जिम सरभ, शशांक अरोड़ा, कल्कि कोचलिन, शिवानी रघुवंशी, मोनी सिंह, इश्वाक सिंह, त्रिनेत्रा हलधर, विजय राज
OTT : अमेजन प्राइम (Amazon Prime)
Rating : 3

 

Introduction: क्या शादी खुशी से लिया हुआ फैसला है या फिर समझौता??? समाज के खोखलेपन को एक्पोज करने के लिए अमेजन प्राइम की मोस्ट सक्सेसफुल वेब सीरीज 'मेड इन हैवन' अपने नए सीजन के साथ वापस लौट आई है। इसका पहला सीजन सुपरहिट साबित हुआ था। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज की स्टोरी दर्शकों को खूब पंसद आई थी। ऐसे में फैंस इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वहीं आज 10 अगस्त से 'मेड इन हेवन' अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हो चुकी है। इस सीजन में भी शोभिता धोलिपाला और अर्जुन माथुर लीड रोल हैं, जो फिर से अपनी बिजनेस में धमाल मचाते हुए नजर आ रहे हैं। 

तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस बार वेब सीरीज में ऐसा क्या खास देखना को मिलेगा...

कहानी
पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी तारा ( शोभिता धूलीपाल) और करण ( अर्जुन माथुर) अपना बिजनेस मेड इन हेवन चलाते हुए नजर आ रहे हैं, जहां वह लोगों की शादी करवाने का जिम्मा उठाते हैं। वहीं हर एपिसोड में इनकी मुलाकात एक नई वेडिंग स्टोरी से होती है। हर एपिसोड में नई-नई वेडिंग स्टोरी देखने को मिलेगी, जो आपस में गुथी हुई है। 

वहीं इस सीजन में भी शोभिता धोलिपाला और अर्जुन माथुर अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की परेशानियों से जूझते रहेंगे। एक तरफ जहां शोभिता धोलिपाला अपने पति और अपनी बेस्ट फ्रेंड से धोखा खाने बाद तलाक देने के लिए तैयार हो जाती है। तो वहीं दूसरी तरफ अर्जुन जो गे होता है, उसकी मां बार-बार उसपर शादी करने का दवाब डालती हैं। 'मेड इन हैवन' शोभिता और अर्जुन की कहानी के साथ-साथ उन लोगों की कहानियां भी सुनाती है, जिनकी शादी करवाने का जिम्मा शोभिता और अर्जुन उठाते हैं। इस सीजन की खास बात ये है कि इस बार महिलाओं और एलजीबीटीक्यू कम्यूनिटी के मुद्दे को बड़ी गंभीरता से दिखाया गया है। वहीं करण और तारा के अलावा इस नए सीजन में बुलबुल जौहरी (मोना सिंह) और मेहर चौधरी (त्रिनेत्रा हलधर) नाम के दो नए कैरेक्टर्स जुड़ गए हैं। बुलबुल मेड इन हेवन की ऑडिटर होती है जो बाहर से खुद को सख्त दिखाती है लेकिन अंदर से बेहद इमोशनल होती है। वहीं मेहर एक ट्रांसजेंडर होता है जो समाज के तानों से परेशान है। 

डायरेक्शन
फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है। जिस तरह से उन्होंने एक कहानी को दर्शकों के सामने पड़ोसा है, वो कमाल का है। आपको हर एपिसोड में अलग ट्विस्ट देखने को मिलेगा। ये बात तो मानना पड़ेगा कि कहीं ना कहीं जोया अख्तर की ये वेब सीरीज समाज के खोखलेपन को एक्पोज करती है। जोया के अलावा इस वेब सीरीज को नित्या मेहरा, अलंकृता श्रीवास्तव, नीरज घायवान ने भी डायरेक्ट किया है। 

एक्टिंग
वेब सीरीज के की कास्टिंग कमाल की है। शोभिता धोलिपाला और अर्जुन माथुर ने एक बार बेहतरीन काम किया है। वहीं कल्की ने भी अच्छा काम किया है। लेकिन इस बार त्रिनेत्रा हलधर अपने अभिनय से पूरी महफिल लूट गए। उन्होंने अपनी लगावाब एक्टिंग से अपने किरदार में जान डाल दी है।

Sonali Sinha

Advertising