Lust Stories 2 Review: कहानी से ज्यादा अंतर्वासना को दिखाती है 'लस्ट स्टोरीज 2', फीका रहा डायरेक्शन

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2023 - 11:16 AM (IST)

फिल्म- लस्ट स्टोरीज  2 (Lust Stories 2)
निर्देशक- आर बाल्की , कोंकणा सेन शर्मा , सुजॉय घोष और अमित रविंद्रनाथ शर्मा
स्टारकास्ट- काजोल , मृणाल ठाकुर , तमन्ना भाटिया , नीना गुप्ता , अमृता सुभाष , कुमुद मिश्रा , अंगद बेदी , विजय वर्मा और तिलोत्तमा
OTT- Netflix
रेटिंग-2.5

Lust Stories 2: नेटफ्लिक्स पर लस्ट स्टोरीज का दूसरा पार्ट 'लस्ट स्टोरीज 2' आ गया है। अपने पहले पार्ट की तरह  क्या यह सीरीज अपना रंग जमाने में कामयाब होगी, यह देखना रोचक होगा। इस फिल्म में चार निर्देशकों ने अपने तरीके से कहानी को स्क्रीन पर पेश किया है। जैसा की नाम से ही प्रतीत होता है फिल्म में चार कहानियां हैं जिनमें काम भोग की इच्छा को दिखाया गया है और इस टॉपिक पर ही बात की गयी है। यह सेक्स स्टोरीज से कहीं ज्यादा सेक्स जैसे मुद्दे पर खुल कर बात करती है जिस पर आमतौर पर हमारे समाज में चुप्पी धारण कर ली जाती है।

कहानी
इस वेबसीरीज में चार कहानियां हैं और पहली कहानी की शुरुआत आर बाल्की की फिल्म से होती है जिसमे दिखाया गया है की अंगद बेदी और मृणाल ठाकुर की शादी के लिए जहां उनके माता पिता दोनों के गुण मिलाने की बात कर रहे होते हैं। वहीं मृणाल ठाकुर की दादी नीना गुप्ता कहती है शादी की सफलता के लिए गुणों को मिलाने से ज्यादा जरूरी है सेक्स कम्पेटिबिलिटी मिलाना ज्यादा जरूरी है। इस अत्याधुनिक विचारों वाली दादी के माध्यम से सेक्स जैसे मुद्दे पर हल्के- फुल्के हंसी मजाक के माध्यम से खुलकर बात की गयी है।

दूसरी कहानी कोंकण सेन शर्मा की है, जिसमें एक कामकाजी महिला को दिखाया गया है जो घर में अकेली रहती है। तिल्लोतमा के घर में अमृता सुभाष काम करती है।  इस कहानी में दोनों की सेक्सुअल नीड को दिखाया गया है। तीसरी कहानी सुजॉय घोष की है जिसमें विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया ने काम किया है। फिल्म में कहानी से ज्यादा सेक्स सीन की भरमार है जो लस्ट स्टोरी पार्ट 1 का भी मुख्य आधार थी। चौथी कहानी अमित शर्मा की है जिसमें काजोल , कुमुद मिश्रा और अनुष्का कौशिक ने ख़ास रोल निभाया है। चारों कहानियों में सेक्स ही सेक्स दिखाया गया है। 


एक्टिंग 
पहली कहानी में अंगद बेदी , मृणाल ठाकुर ने  बेहतरीन अभिनय किया है । हालांकि ऐसी फिल्मों में डायलॉग्स की ज्यादा जरूरत नहीं होती। सब कुछ हाव भाव और एक्सप्रेशन से व्यक्त किया जाता है। लेकिन फिर भी नीना गुप्ता ने अपने डायलॉग्स और एक्टिंग के जरिये धमाकेदार परफॉरमेंस दी है । तिल्लोतमा शोम और  अमृता सुभाष ने अपने हाव भाव के जरिये शानदार प्रदर्शन किया है। तीसरी कहानी में विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया ने शानदार एक्टिंग की है । उन्होंने अपनी रियल लाइफ केमिस्ट्री को स्क्रीन पर बखूबी दिखाया है । चौथी कहानी में काजोल और  कुमुद मिश्रा का शानदार और तारीफ ए काबिल अभिनय किया है ।

डायरेक्शन
पहले सीजन की तरह इस दूसरे सीजन का डायरेक्शन भी बढ़िया किया गया है। चारों कहानियों को दिखाने के  लिए टाइम अच्छे से मैनेज किया गया है। इसके साथ ही फिल्म के हर किरदार से बढ़िया से बढ़िया काम लेने की कोशिश की गई है। वहीं सेक्स जैसे मुद्दे को दिखाने के लिए फिल्म में डायलॉग्स के साथ हाव-भाव का अच्छा मेल दिखाया गया है। कुल मिलाकर कहें तो चारों डायरेक्टर्स ने बेहतरीन काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News