Lootere Review: सोमालियाई लुटेरों की रोमांचक कहानी है वेब सीरीज 'लुटेरे', यहां पढ़े रिव्यू

Friday, Mar 22, 2024 - 01:22 PM (IST)

फिल्म- लुटेरे (Lootere) 
निर्देशक- जय मेहता (Jai Mehta)
स्टारकास्ट- रजत कपूर (RajatKapoor),अमृता खानविलकर (Amruta Khanvilkar) विवेक गोंबर (vivek gomber)

रेटिंग- 3.5*/5

 

लूटेरे: समुद्री लुटेरों की कहानियां अक्सर हमने या तो किताबों में पढ़ी हैं या हॉलीवुड फिल्मों में देखी हैं। लेकिन अब  फिल्मकार हंसल मेहता ott पर अफ्रीकी देश सोमालिया के लुटेरों की कहानी  को लेकर आए हैं। इस सीरीज का निर्देशन उनके बेटे जय मेहता ने किया है। बता दें कि इस सीरीज दो एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। बाकी एपिसोड हर गुरुवार को एक-एक करके जारी किए जाएंगे। रजत कपूर, विवेक गोम्बर, अमृता खानविलकर जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं।

 

 

कहानी
सीरीज की शुरुआत बेहद ही रोमांचक तरीके से होती है। सीरीज के शुरुआत में ही में जिस तरह से किरदारों को इन्ट्रो दिखाया गया है वह बेहद दिलचस्प है। कहानी सोमालिया को घर बना चुके भारतीय विक्रांत गांधी (विवेक गोंबर) से शुरू होती है। विक्रांत के ससुर सोमालिया के काले धंधे वाले बड़े रईस थे, मगर उनके गुजरने के बाद उनके डूबते बिजनेस को बचाने का जिम्मा विक्रांत के कंधे पर आ गया। बिजनेस में विक्रांत की हालत टाइट है। कहानी में रोमांच तब आता है जब इसी विक्रांत का एक जहाज सोमालिया पहुंचने वाला है, जिसमें काफी कीमती (गैर कानूनी) सामान है और इस बारे में सोमालिया के अधिकारियों को पता चल जाता  है। अब विक्रांत के पास एक ही रास्ता है कि यह जहाज किसी तरह पोर्ट तक ना पहुंचे। इसी बीच आपको देखने को मिलेगा की उसका एक दोस्त जहाज को लुटेरों के हवाले कर देता है। अब आगे कहानी में और क्या-क्या हंगामा, रोमांच और विक्रांत क्या करेगा, इसके लिए सीरीज देखनी होगी।

 

 

एक्टिंग
कैप्टन एके सिंह के किरदार में रजत कपूर खूब जंच रहे हैं। वहीं विवेक गोंबर, अमृता खानविलकर ने अच्छा अभिनय किया है। सीरीज की शुरुआत में सभी अपने किरदारों में सहज दिख रहे हैं।

 


निर्देशन
फिल्म के निर्देशन की बात करें तो लुटेरे का डायरेक्शन हंसल मेहता के बेटे जय मेहता ने किया है। हालांकि हंसल मेहता खुद भी बतौर क्रिएटर वेब सीरीज से जुड़े हैं। भारतीय सिनेमा में कुछ नया दिखाने का प्रयास किया है। इस शो में हमने पहली बार छोटे पर्दे के लिए लार्जर दैन लाइफ जैसी बड़े पर्दे पर दिखाई जाने वाली कुछ चीजें है। शो में एक कमी यह है कि एपिसोड्स को वीकली बेसिस पर रिलीज किया जाना है जो दर्शकों को मजा खराब कर सकती है।

Varsha Yadav

Advertising