बैटमैन की आवाज़ से मिली थी केविन कॉनरॉय को पहचान, 66 साल की उम्र में हुआ निधन

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 10:45 AM (IST)

मुंबई। एनिमेटेड सीरीज में ‘बैटमैन’ के किरदार की आवाज से पहचान बनाने वाले एक्टर और वॉइस आर्टिस्ट केविन कॉनरॉय का 66 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्टर के निधन की जानकारी केविन के साथ ‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ में काम करने वाले को-स्टार डायने पर्सिंग ने दी। इस खबर को वार्नर ब्रदर्स एनिमेशन द्वारा भी कंफर्म किया गया। आपको बतां दे की केविन कॉनरॉय एक लम्बे समय से कैंसर जैसी बीमारी से लड़ रहे थे। एक्टर के निधन के बाद वार्नर ब्रदर्स द्वारा एक स्टेटमेंट भी जारी किया गया, जिसमें केविन के निधन पर उन्होंने अपना दुःख जताया।

वार्नर ब्रदर्स द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में मार्क हैमिल, जिन्होंने कई प्रोजेक्ट में ‘बैटमैन’ के किरदार के अपोजिट ‘जोकर’ के कैरेक्टर के लिए अपनी आवाज दी थी, उन्होंने एक्टर के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा, ' केविन एक परफेक्शनिस्ट थे। वह इस धरती पर मेरे पसंदीदा इन्सान थे, और मैं उनसे भाई की तरह बात करता था। वह अपने आसपास के लोगों की बहुत ही केयर करते थे। वह जो भी करते थे उसमें उनकी सच्चाई नजर आती थी। जब भी मैं उन्हें देखता था या फिर उनसे बात करता था, तो मेरे अन्दर एक अलग ही जोश भर जाता था'। मार्क हैमिल के अलावा ‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ के राइटर पॉल दिनी ने भी ‘बैटमैन’ की एक तस्वीर शेयर करते हुए एक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केविन कॉनरॉय ने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक में लाइव एक्शन एक्टर के तौर पर की थी। थिएटर वर्ल्ड की तरह रुख करने से पहले उनका शो ओपेरा अनदर वर्ल्ड में हुआ था। साल 1992 में उन्होंने पहली बार अपनी वॉइस दी थी, जिसके बाद उन्होंने फेमस सीरीज ‘बैटमैन’ के लिए अपनी आवाज दी। ‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ ने उन्हें ब्रूस वायने उर्फ ‘बैटमैन’ के रूप में खूब पहचान दिलाई। ‘बैटमैन’ से जुड़े कलाकारों के अलावा अन्य स्टार्स ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News