''गंगूबाई काठियावाड़ी'' फिल्म को इंटरनेशनल एक्टर जोसेफ गॉर्डन-लेविट ने बताया ''सुंदर और अनोखी''

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली मशहूर हैं अपनी खूबसूरत फिल्मों के लिए, जो शानदार विजुअल्स को गहरी कहानियों के साथ मिलाती हैं।  उनकी 2022 की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी, जिसमें आलिया भट्ट हैं, ने दुनिया भर में बहुत तारीफ और क्रिटिक्स से तारीफें हासिल की है।  अब, इंटरनेशनल स्टार जोसेफ गॉर्डन-लेविट ने भी इस फिल्म की तारीफ की है, उन्होंने इसे अनोखी और ऐसा कुछ बताया है जो उन्हें कभी नहीं देखा है।

फिल्म देखने के अपने अनुभव के बारे में सोचते हुए गॉर्डन-लेविट ने हाल ही में एक समारोह में कहा, 'मैं वह फ़िल्म देख रहा था और मुझे वह सुंदर और अनोखी लगी। यह मैंने अब तक जो भी फ़िल्में देखी हैं, उनसे बिल्कुल अलग है। इसमें एक मज़बूत और ख़ास ड्रामा है जो कभी-कभी मुझे स्कॉर्सेसी की फ़िल्म की याद दिलाता है। यह वाकई बहुत खूबसूरत है। इसने मुझे भारतीय सिनेमा के बारे में और जानने के लिए प्रेरित किया है।

गॉर्डन-लेविट की इस तारीफ से साफ है कि भंसाली की खास काबिलियत कल्चरल बाउंड्रीज को पार कर लोगों को प्रभावित करने की क्षमता रखती है। गंगूबाई काठियावाड़ी में, भंसाली एक मजबूत महिला की कहानी सुनाते हैं जो मुंबई के अंडरवर्ल्ड में सत्ता और जिंदा रहने की मुश्किलों का सामना करती है। उनका खास अंदाज—ग्रैंड सेट, खूबसूरत कॉस्ट्यूम्स, और जबरदस्त कहानी—दर्शकों के लिए देखने का अनुभव बेहद खास और यादगार बनाती है।

भंसाली की फिल्मों में उनके कहानी कहने के अंदाज और जुनून को देखने मिलता है, और यही वह चीज है जो गॉर्डन-लेविट को प्रेरणा देती है। उन्होंने कहा है, "मुझे यहां की संस्कृति से जो महसूस हो रहा है, वह बहुत पसंद है और यहां फ़िल्में और कल के लिए सच्चा प्यार है।" भंसाली की फिल्मों में संस्कृत का मेल दुनिया भर के फिल्म मेकर्स का ध्यान खींच रहा है। ऐसे में, गॉर्डन-लेविट ने यहां तक कहा है कि उन्हें भारत आकर अपनी फिल्म बनाने का मन है।

फिल्म को लॉकडाउन के मुश्किल समय में रिलीज किया गया था, जिससे फिल्म को बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन इन सबके बावजूद फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया और एक ब्लॉकबस्टर बन गई। भंसाली के अनोखे स्टाइल और कहानी कहने की क्षमता ने सिनेमा घरों में 50% ऑक्यूपेंसी के बावजूद फिल्म को सफलता दिलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News