''शैतानी रस्में'' की कपालिका को समझने में मुझे करीब तीन महीने लगे

Tuesday, Jan 02, 2024 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ‘कांटा लगा’ रीमिक्स वीडियो के 2 दशक बाद भी शेफाली जरीवाला का चार्म बरकरार है। हालांकि इस म्यूजिक वीडियो के बाद शेफाली बिग बॉस जैसे रिएलिटी शो और बेहद कम फिल्मों में ही नजर आई हैं। वहीं, इन दिनों शेफाली अपने अपकमिंग शो 'शैतानी रस्में' की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस शो में एक्ट्रैस का नया अवतार देखकर उनके फैंस के होश उड़ गए हैं। शो के बारे में एक्ट्रैस ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...

Q.'कांटा लगा’ रीमिक्स सॉन्ग के बाद आपकी जिंदगी किस तरह से बदल गई? अब जब भी आपका नाम लिया जाता है तो सबसे पहले आपका वही सॉन्ग दिमाग में आता है?
- मुझे बहुत अच्छा लगता है कि आज भी लोग मुझे उस सॉन्ग से जानते हैं। बहुत मेहनत और बहुत सारा काम करना पड़ता है, तब जाकर कोई चीज निकलकर सामने आती है, जिससे इंडस्ट्री में एक पहचान बनती है। मेरे पहले गाने ने ही मेरे लिए ये कर दिया। मैं खुद को काफी ग्रेटफुल मानती हूं कि मेरे करियर की शुरूआत में ही मुझे लोगों का काफी प्यार मिला। पूरे वर्ल्ड में सिर्फ एक ही कांटा लगा गर्ल है, ये मेरे लिए गर्व की बात है और जब कोई चीज आपकी पूरी लाइफ बदल देती है तो उसे आप कैसे भूल सकते हैं। मुझे अब भी उस गाने से जुड़ी हर चीज बारीकी से याद है।    

Q. अब 20 साल बाद आप एक फिक्शन शो में नजर आएंगी। ऐसे में क्या चुनौतियां आईं? 
- सब बहुत मुश्किल था, क्योंकि जब आप कोई ऐसा किरदार निभा रहे हैं, जो बिल्कुल ही आपकी पर्सनालिटी के अलग है, तो उसे निभाने में चुनौतियां तो आती हैं, लेकिन जब आप खुद को स्क्रीन पर देखते हैं, तो मजा भी बहुत आता है। ‘कपालिका’ सिर्फ डार्क और ग्रे नहीं बल्कि रैड, यैलो एंड व्हाइट सभी कलर्स लिए हुए है। वो अच्छी, बुरी, नाजुक, आक्रमणकारी, मनमौजी और शरारती भी है। इसे निभाना मजेदार तो है, लेकिन इसके पीछे बहुत मेहनत भी है। कपालिका को समझने में मुझे तीन महीने लगे। इस दौरान हमने रैगुलर वर्कशॉप्स भी की। अलग-अलग तरीके से करके देखा कि बतौर कपालिका क्या बैस्ट है। वो कहां से आती है, वो ऐसी क्यों हैं? कपालिका खूबसूरत और ग्लैमरस है, लेकिन उसमें बहुत गुस्सा भी है। वो एक बेताज बादशाह है, सबकुछ उसके हिसाब से होना चाहिए। अगर नहीं होता तो उसका अंजाम अच्छा नहीं होता। अब कपालिका ऐसा क्यों कर रही है? यह आगे आपको पता चलेगा और वहां आपके इसके और शेड्स भी देखने को मिलेंगे।

Q.  इससे पहले भी आपको कई बार टी.वी. सीरियल के ऑफर्स आए होंगे। आपने इसे ही क्यों चुना?
- मुझे जितने भी शो के ऑफर आए थे, उनसे कहीं न कहीं मैं खुद को कहानी और किरदार से रिलेट नहीं कर पाती थी। मैं एक ऐसे मौके की तलाश में थी, जिसमें मेरी भूमिका भी अहम हो और कहानी में मेरा योगदान हो। साथ ही किरदार भी ऐसा हो, जिसे करने में मजा आए। मैं कुछ ऐसा चाहती थी, जो मुझे मेरे कंफर्ट जोन से बाहर निकाले। 'शैतानी रस्में' में कपालिका का किरदार मेरे लिए कुछ ऐसा ही है, जिसके लिए मैं इंतजार कर रही थी। इसके लिए मैं कहना चाहूंगी कि सब्र का फल मीठा होता है और मुझे बहुत खुशी है कि यह शो कर रही हूं।

Q.आपकी निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है। आपके हिसाब से रिश्ते की नींव किस चीज पर टिकी रहती है?
- धैर्य, संकल्प, सपोर्ट सिस्टम और समझदारी से हम जिंदगी में आए किसी भी उतार-चढ़ाव से गुजर जाते हैं और मेरे हिसाब से मुझमें धैर्य बहुत है। जब मैं गुस्से में होती हूं तो जल्दबाजी में कभी अपने फैसले नहीं लेती हूं। इसी तरह जब मैं उदास या बहुत खुश होती हूं तो मैं किसी से कोई वायदा भी नहीं करती हूं। इन सभी चीजों से आप बहुत हद तक जिंदगी को सही तरीके से समझ पाते हैं। जिंदगी में उतार-चढ़ाव आना तो लाजमी है, बुरे दिनों के बाद अच्छे दिन भी आते हैं। मैं भगवान पर बहुत ज्यादा भरोसा करती हूं और एक चीज मानती हूं कि अगर आपने किसी के साथ कुछ बुरा नहीं किया है, तो आपके साथ बुरा हो ही नहीं सकता है।

Q. सोशल मीडिया हर चीज में दोहरी भूमिका निभाता है। आपके लिए यह माध्यम किस तरह से रहा है? 
-सोशल मीडिया हम सभी की लाइफ का एक जरूरी हिस्सा बन गया है और हमारे लिए यह इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि हम एंटरटेनमैंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, लेकिन सच कहूं तो मेरा फोन कभी भी मेरे हाथ में नहीं रहता है। हां, दिन में थोड़ा समय मैं इस पर जरूर देती हूं, यह जानने के लिए इस प्लेटफॉर्म पर क्या चल रहा है। अगर मुझे किसी की पोस्ट अच्छी लगती है तो सोशल मीडिया पर थोड़ा बहुत सोशल रहने के लिए मैं कमैंट्स भी कर देती हूं। बहुत से लोग हैं, जो सोशल मीडिया पर मेरी पोस्ट देखकर इंफ्लुएंस भी होते हैं। उन्हें मेरी फिटनैस, मेकअप, हेयर स्टाइल, स्किन केयर, फैशन सैंस की टिप्स काफी अच्छी लगती है। लोगों को अच्छा लगता है, मेरे बारे में जानना और मैं उनके साथ शेयर भी करती हूं।

Jyotsna Rawat

Advertising