वीकेंड के बाद भी सफलता पाना महत्वपूर्ण है, खेल खेल में की जर्नी पर बोले मुदस्सर अजीज

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्ली। खेल खेल में (केकेएम) बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती मंदी के बावजूद लचीला साबित हुआ है। निर्देशक मुदस्सर अजीज का कहना है कि उनकी फिल्म ने दिखाया है कि केवल शुरुआती सप्ताहांत पर निर्भर रहने के बजाय समय के साथ फिल्मों की गति बढ़ने की संभावना है। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "कंतारा और पुष्पा जैसी फिल्में, जब शुरू हुईं, तो कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।"

 

अजीज की अंतर्दृष्टि फिल्म उद्योग में एक व्यापक प्रवृत्ति को दर्शाती है, जहां दर्शकों का व्यवहार तत्काल बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के बजाय सामग्री से प्रभावित होता है। अज़ीज़ कहते हैं, "ओटीटी दर्शक बॉक्स ऑफिस नंबरों से प्रभावित हुए बिना किसी फिल्म को आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं।" उन्होंने बताया कि ये प्लेटफ़ॉर्म एक ऐसा घर प्रदान करते हैं जहां सामग्री को उसके वित्तीय प्रदर्शन से स्वतंत्र रूप से सराहा जा सकता है।

 

निर्देशक स्पष्ट रूप से स्वीकार करते हैं कि फिल्म का प्रारंभिक प्रदर्शन चिंता का विषय था, लेकिन दर्शकों की बढ़ती प्रतिक्रिया से उन्हें सांत्वना मिली क्योंकि फिल्म ने 100% की वृद्धि देखी है। बॉक्स ऑफिस की उम्मीदों के साथ आने वाले भावनात्मक उतार-चढ़ाव को स्वीकार करते हुए अजीज कहते हैं, "यह कहना गलत होगा कि शुरुआत में यह आपको हिला नहीं देता है। धीरे-धीरे जो बात सामने आती है वह यह है कि प्रतिक्रियाओं से आपका एसिड टेस्ट हो रहा है।" उन्होंने आगे बताया कि शुरुआती आंकड़े अक्सर भ्रामक हो सकते हैं, क्योंकि वे किसी हिट गाने या विवाद जैसे बाहरी कारकों से प्रभावित हो सकते हैं, जो जरूरी नहीं कि फिल्म की समग्र गुणवत्ता या अपील को दर्शाते हों।

 

"आंकड़े कई कारकों से नियंत्रित हो सकते हैं। कुछ मामलों में, आपको अतीत में एहसास होगा कि कुछ फिल्मों को एक शानदार सप्ताहांत मिला है, शायद केवल एक गाने के कारण और फिर फिल्म को कोई फायदा नहीं हुआ। दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि भले ही दर्शकों और व्यापार का एक वर्ग अंततः केकेएम की सामग्री के बारे में बात कर रहा है, न कि संग्रह के बारे में, यह सब लोगों के कहने पर निर्भर करता है कि बॉक्स ऑफिस व्यवसाय क्या है," उन्होंने नोट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News