IC 814: ''द कंधार हाईजैक'' का मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में हुआ वर्ल्ड प्रीमियर

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 06:36 PM (IST)

नई दिल्ली।सच्ची कहानी पर आधारित, नेटफ्लिक्स सीरीज़ IC 814: 'द कंधार हाईजैक' ने रविवार को मेलबर्न के HOYTS में इंडियन फिल्म फेस्टिवल में अपना वर्ल्ड प्रीमियर आयोजित किया। बनारस मीडियावर्क्स के सहयोग से मैचबॉक्स शॉट्स द्वारा निर्मित और अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशत यह सीरीज 29 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। कैप्टन देवी शरण और सृंजॉय चौधरी की पुस्तक "फ्लाइट इनटू फियर" से अनुकूलित, यह श्रृंखला बातचीत के मर्म को भी दर्शाती है, जो दिल्ली के वॉर रूम के भीतर जटिल कूटनीति और कंधार के नेगोशिएशन स्टेशन पर तनावपूर्ण आदान-प्रदान का खुलासा करती है।


सीरीज को लेकर अनुभव सिन्हा ने कहा, 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक पर काम करना एक गहरी और सार्थक यात्रा रही है क्योंकि हमने इस ऐतिहासिक घटना के सार को प्रामाणिकता और सम्मान के साथ पकड़ने की कोशिश की है। टीम और मुझे इसमें सक्षम होने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में आईसी 814 में श्रृंखला के पहले दो एपिसोड प्रदर्शित करने के लिए: कंधार हाईजैक उन सात दिनों में घटी घटनाओं की कहानी है और दर्शकों से यह पूछने का आग्रह करती है - क्या हम वास्तव में वह सब जानते हैं जो उस दौरान हुआ था। घटना? यह देखना अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है कि श्रृंखला ने दर्शकों को कैसे प्रभावित किया और रोमांचकारी सामरिक और कूटनीतिक युद्धाभ्यास के भावनात्मक वजन को प्रतिबिंबित किया।'


मैचबॉक्स शॉट्स की सरिता पाटिल ने कहा कि “आईसी 814: द कंधार हाईजैक को मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में लाना हमारे लिए बेहद गर्व का क्षण था। नेटफ्लिक्स के साथ इस सहयोग ने हमें एक ऐसी श्रृंखला बनाने में सक्षम बनाया जो भारतीय इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण अध्यायों में से एक पर प्रकाश डालती है, और दर्शकों की प्रतिक्रिया को देखने से उन कहानियों को बताने के महत्व को बल मिला है जो मायने रखती हैं। हम इस कहानी को इतने व्यस्त और विचारशील दर्शकों के साथ साझा करने का अवसर देने के लिए वास्तव में आभारी हैं।


सीरीज का हिस्सा बनने के बारे में बात करते हुए दीया मिर्जा ने कहा, “मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में हमारी सीरीज आईसी 814: द कंधार हाईजैक के वर्ल्ड प्रीमियर में उपस्थित लोगों से हमें जो प्यार मिला है, उससे हम बहुत खुश हैं। यह कहानी मानवीय इच्छाशक्ति और धैर्य का प्रमाण है क्योंकि जब स्थिति की मांग हुई तो कई बहादुर व्यक्ति अप्रत्याशित नायक के रूप में उभरे। दूरदर्शी कहानीकार और मित्र अनुभव सिन्हा, मेरे दिग्गज सह-कलाकारों, नेटफ्लिक्स और हमारे निर्माताओं के साथ मिलकर इस सच्ची कहानी को दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाना संभव हो गया है। हम इस शक्तिशाली कहानी को लाने के लिए रोमांचित हैं और दर्शकों को कुछ ऐसा जानने का मौका देंगे जो वे पहले से नहीं जानते थे।''


यह वेब सीरीज अनकही कहानियों, अनदेखे नायकों और उस भयानक दिन को प्रस्तुत करती है, जो किसी के भी दिल को छू लेगी। इस सीरीज में विजय वर्मा, पंकज कपूर, नसीरुद्दीन शाह, अरविंद स्वामी, दीया मिर्जा, पत्रलेखा, अमृता पुरी, अनुपम त्रिपाठी, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा, कंवलजीत सिंह, दिब्येंदु भट्टाचार्य, सुशांत सिंह, आदित्य श्रीवास्तव, राजीव ठाकुर और यशपाल शर्मा जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। बता दें वेब सीरीज 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर जारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News