स्वस्थ जीवन शैली की वजह से दिल का दौरा पड़ने के बावजूद बच गई: सुष्मिता सेन

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 11:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क : अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने शनिवार को कहा कि वह स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली की वजह से दिल का दौरा पड़ने के बावजूद बच गईं। बॉलीवुड अभिनेत्री (47) ने बृहस्पतिवार को बताया था कि उन्हें कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था और उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। सेन ने कहा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद बहुत से लोग पूछ रहे हैं कि लंबे वक्त से कसरत करने का फायदा क्या हुआ? उनका कहना है कि इसी व्यायाम ने उनकी दिल के दौरे से उबरने में मदद की है।

उन्होंने ‘इंस्टाग्राम' पर एक वीडियो साझा कर कहा कि उन्हें पता है कि बहुत से लोग जिम जाना बंद कर देंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि ‘जिम जाने से उन्हें (सेन को) कोई मदद नहीं मिली।' अभिनेत्री ने कहा, “ यह अच्छा नहीं है। इसने (जिम जाने ने) मेरी मदद की। मैं एक बहुत बड़े दिल के दौरे से बच गई। मुख्य धमनी में 95 प्रतिशत रुकावट थी, यह गंभीर था। मैं बच पाई क्योंकि मैं एक सक्रिय जीवन शैली का पालन करती हूं।”

उन्होंने कहा, “अलग-अलग कारणों से हमारे शरीर में बहुत कुछ होता है। हम डॉक्टर और वैज्ञानिक नहीं हैं और हम सब कुछ नहीं जानते हैं। लेकिन हम जानते हैं कि हमें क्या करना चाहिए। हमें अपने शरीर को समझना चाहिए।” सेन ने कहा, “ आजकल बहुत से युवा दिल के दौरे के बाद जीवित नहीं बच पा रहे हैं। यह अहम है कि अपनी जांच कराते रहें।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News