एक्सेल एंटरटेनमेंट की ‘दिल चाहता है’ ने 2000 के दशक की ‘100 बेस्ट मूवीज’ में जगह बनाई!

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 12:46 PM (IST)

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। 2001 में रिलीज़ हुई एक्सेल एंटरटेनमेंट की पहली फ़िल्म "दिल चाहता है" बॉलीवुड में एक नया बदलाव लेकर आई। बतौर निर्देशक फ़रहान अख़्तर की पहली फ़िल्म ने भारतीय सिनेमा में नए स्टैंडर्ड सेट किए थे। इस तरह से यह फिल्म एक क्लासिक बन गई है, लेकिन अब यह तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इसकी हमेशा रहने वाली पॉपुलैरिटी इंडीवायर की "2000 के दशक की 100 बेस्ट मूवीज" की लिस्ट में इसकी स्पॉट से पता चलती है।

2000 के दशक की 100 बेस्ट मूवीज

इंडीवायर की "2000 के दशक की 100 बेस्ट मूवीज" की लिस्ट में दिल चाहता है को 70वें स्पॉट पर रखा गया है। इंडीवायर एक फ़िल्म वेबसाइट है, जो इंडिपेंडेट मूवीज को कवर करने के लिए जानी जाती है, लेकिन अब यह हॉलीवुड और टीवी को भी कवर करती है। यह रैंकिंग एक्सेल एंटरटेनमेंट और फ़िल्म से जुड़े सभी लोगों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जो अभी भी पॉपुलर बनी हुई है।

दिल चाहता है ने हाल ही में अपनी 23वीं एनिवर्सरी मनाई है। दो दशक से ज्यादा समय के बाद भी, यह फिल्म कई लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। एंटरटेनमेंट से भरपूर, यह फिल्म इमोशंस, एक आकर्षक कहानी, यादगार किरदारों और जबरदस्त म्यूजिक का खूबसूरत मिश्रण पेश करती है। फिल्म में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना लीड रोल में हैं, उन्होंने फिल्म के जरिए तीन कॉलेज के दोस्तों की कहानी बताई है, जो अपने रोमांटिक जीवन में एक बड़े बदलाव से गुजरते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News