एक्सेल एंटरटेनमेंट की ''बोंग'' का TIFF 2024 में होगा प्रीमियर

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 12:05 PM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एक्सेल एंटरटेनमेंट ने चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट और सूटेबल पिक्चर्स के साथ मिलकर एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल, 'बोंग' को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) के लिए चुना गया है।

 

'बोंग' मणिपुर की घाटी के बोंग नाम के एक युवा लड़के की कहानी है। वह अपनी माँ को एक गिफ्ट देकर सरप्राइस करने की प्लानिंग बनाता है। अपनी मासूमियत में, वह मानता है कि उसके पिता को घर वापस लाना सबसे अच्छा गिफ्ट होगा। ऐसे में इसके द्वारा की जाने वाली उसके पिता की खोज उसे एक उम्मीद से परे गिफ्ट की ओर ले जाती है।

 

डायरेक्टर लक्ष्मीप्रिया देवी, जो हमेशा से कहानियां बताना चाहती थीं, उन्होंने बोंग डायरेक्ट करने का फैसला तभी किया जब उनके अपने एक्सपीरियंस से एक कहानी सामने आई। यह कहानी असल में तब डेवलप हुई थी, जब लक्ष्मीप्रिया मणिपुर में अपने बचपन के मुश्किल दौर से बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी, जिसे वह पूर्वोत्तर भारत में अपना घर कहती हैं। लक बाय चांस, तलाश, पीके और ए सूटेबल बॉय जैसी बड़ी इंडियन प्रोडक्शंस में फर्स्ट असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपने एक्सपीरियंस का फायदा उठाते हुए, देवी 'बोंग' के साथ अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू कर रही हैं। ‘बोंग’ का वर्ल्ड प्रीमियर 5-15 सितंबर, 2024 को होने वाले 49वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के डिस्कवरी सेक्शन में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News