13 अक्टूबर को होगा डंकी का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, यहां देखें फिल्म

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 01:11 PM (IST)

नई दिल्ली। राजकुमार हिरानी निर्देशित शाहरुख खान अभिनीत फिल्म डंकी में भी ऐसे ही जज़्बात हैं, जो घर लौटने की हसरत को बड़ी खूबसूरती से दिखाते हैं। यह दिलचस्प कहानी बेहतर ज़िंदगी की चाहत रखने वालों के संघर्षों और उम्मीदों को दर्शाती है, साथ ही परिवार और अपनेपन के मायने भी बताती है। तो आप भी अपने परिवार के साथ इस दिल छू लेने वाले सफर का एहसास कीजिए और देखना न भूलें‌ डंकी का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, रविवार, 13 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे, सिर्फ जी सिनेमा पर।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Surya Pratap (@surya.exploring)

डंकी का असली मतलब क्या है? इसका अर्थ है गैर कानूनी रूप से की जाने वाली यात्रा, जिसके जरिए लोग अपने देश से बाहर निकलने के लिए दुनिया भर की सरहदों को पार करते हैं। यह कुछ अनकहे सपनों और उन तरकीबों का आईना है जो लोग बेहतर ज़िंदगी की तलाश में अपनाते हैं। ट्रैवल ब्लॉगर, सूर्य प्रताप ने जब इस सवाल का जवाब जानना चाहा तो वो इस दमदार कहानी से बेहद प्रभावित हुए। वो उम्मीदों और जोखिम के इस सफर के पीछे छिपी कहानियों को उजागर करने के लिए पंजाब के जालंधर पहुंच गए।

यह वीडियो ज़मीनी हकीकत और गहरी भावनाएं बयां करता है, जिसमें परिवार विदेश यात्रा करने में कामयाबी के प्रतीक के रूप में अपनी छतों पर हवाई जहाज की प्रतिकृतियां बना रहे हैं, लोग विदेश में सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना के रूप में स्थानीय गुरुद्वारे में हवाई जहाज का खिलौना चढ़ा रहे हैं। ये अनोखी लेकिन दिल छू लेने वाली परंपराएं बताती हैं कि लोग खुशियों की तलाश में अक्सर डंकी जैसे जोखिम भरे तरीकों से कितनी दूर तक जा सकते हैं। ऐसी खतरनाक यात्राओं से प्रभावित स्थानीय लोगों और परिवारों के साथ दिल से चर्चा के जरिए यह वीडियो इस तरह सरहदों को पार करने के पीछे की हसरतों और खतरों को सामने लाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News