‘तारे ज़मीन पर’ की स्क्रीनिंग के दौरान हुआ कुछ ऐसा, कि दर्शील सफारी ने खुद को कहा ‘बेशर्म बच्चा’

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:28 PM (IST)

मुंबई। अभिनेता दर्शील सफारी ने अपने करियर की शुरूआत एक चाईल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। 2007 में आई ‘तारे ज़मीन पर’ में दर्शील ने आमिर खान द्वारा निर्मित और निर्देशित एक ड्रामा फिल्म में काम किया। फिल्म में आमिर, दर्शील, तनय छेड़ा, सचेत इंजीनियर, विपिन शर्मा और टिस्का चोपड़ा हैं। यह फिल्म 8 साल के ईशान (दर्शील) के जीवन और कल्पना पर बेस्ड है।

एक इंटरव्यू में, दर्शील ने कहा, “मुझे याद है कि जब यह रिलीज़ हुई थी तो इसे सात बार देखा गया था, मैं ईमानदारी से कहूँ तो मैं आखिरी दो-तीन बार सोया था, क्योंकि मैं छोटा था। मैं बेशर्म बच्चा था! उसके बाद मैंने इसे नहीं देखा, मैं ऐसा था, 'ठीक है, अब आराम करो।' मैं भी एक ऐसा व्यक्ति हूं जो इमोशनल फिल्मों से दूर भागता है, क्योंकि आपके आस-पास के लोग सिर्फ रो रहे हैं। मुझे एक प्रीमियर में सोना याद है और जब मैं फिल्म के बीच में उठा, तो मेरे आस-पास के सभी लोग रो रहे थे! यह सबसे उदास माहौल था। मैं वह सब देख कर चुपचाप वापस सो गया!

फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे अटेंशन पसंद है! जब लोग आपको प्यार कर रहे हों तो यह किसे पसंद नहीं है?  मुझे याद है लोगों से मिलना, दादा-दादी की उम्र के लोगों का मुझसे मिलना, मुझे आशीर्वाद देना। ये बहुत खास पल थे। मुझे लगा कि मैंने कुछ खास किया है, जिसे मैं अभी समझ नहीं पा रहा हूं, लेकिन जब मैं बड़ा हो जाऊंगा, तो मैं इसे समझूंगा।”

दर्शील को आखिरी बार फिल्म ‘कैपिटल ए, छोटा ए’ में देखा गया था, जिसका प्रीमियर 17 नवंबर को अमेज़ॅन मिनी टीवी पर रिलीज़ हुआ था। दर्शील के अलावा, इसमें रेवती पिल्लई भी हैं। वह विरल शाह द्वारा निर्देशित कच्छ एक्सप्रेस नामक आगामी गुजराती फिल्म में भी दिखाई देंगे। इसमें रत्ना पाठक शाह, मानसी पारेख और धर्मेंद्र गोहिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ‘कच्छ एक्सप्रेस’ 6 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News