हीरामंडी में नवाबों और रानियों के कॉस्ट्यूम्स डिजाइनर ने की संजय लीला भंसाली के बारे में बात

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" ने अपनी ग्रैंड और जबरदस्त कहानी से ऑडियंस को अपना दीवाना बना लिया है। 8-एपिसोड की इस सीरीज़ में बेहद शानदार कॉस्ट्यूम्स भी है जो हर सीन्स को और भी खूबसूरत बनाते हैं। नवाबों से लेकर हीरामंडी की रानियों तक के कॉस्ट्यूम्स ने शो के लिए संजय लीला भंसाली के विजन को खूबसूरती से पेश किया है। बता दें कि दिल को जीत लेने वाले इन कॉस्ट्यूम्स को रिंपल और हरप्रीत ने क्रिएट किया है। आप सभी को जानकर हैरानी होगी की हीरामंडी के लिए इस जोड़ी ने 2 साल के समय में 300 आउटफिट्स को बनाया है।

 

संजय लीला भंसाली के विजन के बारे में बात करते हुए, रिंपल और हरप्रीत ने कहा, "हीरामंडी के लिए, नरुला को पता थे कि भंसाली का विजन शानदार और महत्वाकांक्षी दोनों है। उन्होंने पद्मावत पर भी उनके साथ काम किया था और रिम्पल नरुला को याद है कि रिसर्च के लिए उन्होंने गुजरात में कैलिको म्यूज़ियम ऑफ़ टेक्सटाइल्स, यूके के विक्टोरिया एंड अल्बर्ट म्यूज़ियम और विंटेज कॉस्ट्यूम शोज के दौरे किए थे। ताकि 14वीं सदी के भारत के रॉयस क्या पहनते थे उसका पता चल सके।"

 

इनके बारे में आगे बात करते हुए, उन्होंने कहा, "मिस्टर भंसाली फिल्म मेकिंग के क्षेत्र में क्रिएटिविटी और महारत की एक रोशनी के रूप में मौजूद हैं। एक ऑथर और हमारे युग के बेहतरीन सिनेमेटिक विजनरी में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं। हर प्रोजेक्ट के साथ, वो एक नई यात्रा पर निकलते हैं, हमेशा नई और आकर्षक कहानियों को पेश करते हैं जो दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आती हैं।"

 

उन्होंने कहा, "मिस्टर भंसाली के साथ पद्मावत पर हमारे सहयोग ने हमें उनकी सावधानीपूर्वक फिल्म मेकिंग प्रोसेस और हर छोटी से छोटी डिटेल को खास बनाने की उनकी शानदार क्षमता और जबरदस्त इनसाइट दिया। चाहे वो हमारे पिछली कोशिश हों जैसे पद्मावत और हीरामंडी, या आने वाले भविष्य के प्रोजेक्ट, हर मौके के लिए हम उत्सुकता के साथ आगे बढ़ते  हैं, जानते हुए कि यह एक क्रिएटिव रूप से शानदार और रोमांचक अनुभव होगा।" 

 

संजय लीला भंसाली के साथ हाथ मिलाने के बारे में बात करते हुए, रिंपल और हरप्रीत कहते हैं, "संजय सर के साथ कोलाबोरेट करना हमेशा एक क्रिएटिविटी से भरपूर एक्सपीरियंस होता है, क्योंकि उनकी छोटी से छोटी चीज पर नजर और स्टार्ट टेलिंग के लिए पैशन हमारे डिजाइन के एप्रोच के साथ गहराई से रिलेट करता है। उनके साथ करीब से काम करने से हमें हीरामंडी की दुनिया में पूरी तरह से डूबने का मौका मिला, जिससे हर कॉस्ट्यूम कैरेटर्स की पर्सनेलिटी और फिल्म के नैरेटिव आर्क का एक विजुअल एक्सटेंशन बन गया।मिस्टर भंसाली, एक ऑथर और हमारे समय के बेहतरीन फिल्म मेकर्स में से एक हैं, अपने सिनेमा को लगातार नया रूप देते हैं, हर प्रोजेक्ट में कुछ नया और जादुई प्रभाव डालते हैं।"

 

संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई, "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" एक आठ-पार्ट की सीरीज है, जो 1 मई से नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में दिखाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News