Birthday Special: 34 साल की हुई यामी गौतम, जानिए इनका फिल्मी करियर

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 10:46 AM (IST)

मुंबई। यामी गौतम एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। यामी ने टेलीविजन शो में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, उसके बाद साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों में काम किया और धीरे धीरे बॉलीवुड में एन्ट्री की।

यामी गौतम की शुरुआती सफलता ‘चांद के पार चलो’ (2008-2009) और ‘ये प्यार ना होगा कम’ (2009-2010) जैसे टीवी शो में मुख्य भूमिकाएं निभाना था, जिसके बाद वह कई मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों का हिस्सा बनीं। थॉटफुल और रोम-कॉम फिल्म विक्की डोनर (2012) उनकी सबसे पॉपुलर हिंदी फिल्म थी, जिसने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दी।

यामी गौतम ने थ्रिलर ‘बदलापुर’ (2015), रिवेंज ड्रामा ‘काबिल’ (2017), एक्शन वॉर फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और कॉमेडी फिल्म ‘बाला’ (2019), सहित अपनी हिट रिलीज़ के साथ सफलता प्राप्त की।

यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था और उनका पालन-पोषण चंडीगढ़ में हुआ है। उनके पिता मुकेश गौतम एक पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं। उनकी मां अंजलि गौतम हैं। उनकी एक छोटी बहन सुरीली गौतम है, जिन्होंने पंजाबी फिल्म पावर कट से बड़े पर्दे पर शुरुआत की थी। 20 साल की उम्र में, यामी ने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया। हालाँकि वह लॉ ऑनर्स में पढ़ाई कर रही थी, लेकिन यामी ने एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

यामी गौतम ने 4 जून 2021 को आदित्य धर से शादी की। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर यामी गौतम धर रख लिया।

यामी के अपकमिंग प्रोडेक्ट की बात करें तो वह अनिरुद्ध रॉय चौधरी के सोशल ड्रामा ‘लॉस्ट’ में नज़र आएंगी और ‘ओएमजी 2’ में भी दिखाई देगी!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News

Recommended News