Birthday Special: राजघराने से ताल्लुकात रखती हैं अदिति राव हैदरी, जानिए इनकी दिलचस्प जिंदगी के बारे में

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 10:29 AM (IST)

मुंबई। अदिति राव हैदरी फिल्मों में कई अहम किरदार निभा चुकी हैं। बहुत लोगों को यह मालूम नहीं होगा कि, अदिति शाही खानदान से ताल्लुक रखती हैं। एक्टिंग के अलावा अदिति सिंगिंग और डांसिंग में भी पारंगत हैं। उन्होंने बकायदा इसकी ट्रेनिंग ली हुई है। बॉलीवुड में डेब्यू से करने से पहले अदिति, साउथ इंडस्ट्री में काम कर चुकी है। अदिति का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद, आंध्रप्रदेश में हुआ जो अब तेलंगाना में है। उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

PunjabKesari

अदिति का जन्म हैदराबाद में साल 1985 में हुआ था। वह राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वहीं, उनके चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी भी, असम के राज्यपाल रह चुके हैं। आदिति की मां भी राजघराने की थीं। उनके नाना जी रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।

PunjabKesari

आदिति की मां ने लव मैरिज की थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। जिस समय उनके माता-पिता अलग हुए तब उनकी उम्र महज दो साल थी। तलाक के बाद पिता अदिति को साथ में रखना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी मां का साथ चुना। एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने खुद इस बात का खुलासा किया था। अदिति की मां एक ठुमरी गायिका हैं। वहीं, अदिति भरतनाट्यम में पारंगत हैं।  बहुत कम लोगों को यह मालूम होगा कि 17 साल की उम्र में ही अदिति एक एक्टर को डेट करने लगी थीं।

PunjabKesari

36 साल की अदिति का नाम कई लोगों से जुड़ा। हालांकि वह अपनी  लव लाइफ पर बात करन पसंद नहीं करतीं। 17 साल की उम्र में अदिति एक्टर सत्यदीप मिश्रा पर दिल दे बैठीं। सत्यदीप फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं। दोनों ने एक दूसरे को डेट करने के कुछ समय बाद शादी कर ली थी। साल 2012 में कपल अलग हो गया। हालांकि अदिति ने अपनी शादी और तलाक को लंबे समय तक छुपाए रखा। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 2009 में शादी की थी। 2013 में अदिति ने एक इंटरव्यू में माना था कि, शादी के दो साल बाद वो अलग हो गए। खबरें है कि अदिति और ‘रंग दे बसंती’ फेम एक्टर सिद्धार्थ एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों कई बार साथ स्पॉट हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News