Review: फिल्म बिन्नी एंड फैमिली पेश करती है 3 अलग-अलग पीढ़ियों के अंतर और रिश्तों की उलझनों को कहानी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 11:26 AM (IST)

फिल्म :    बिन्नी एंड फॅमिली (Binny and family)
स्टारकास्ट : अंजिनी धवन (anjini dhawan), पंकज कपूर (Pankaj Kapoor), राजेश कुमार (Rajesh Kumar), हिमानी शिवपुरी (Himani shivpuri), चारु शंकर (Charu Shankar), नमन त्रिपाठी (Naman Tripathy)
डायरेक्टर :  संजय त्रिपाठी (Sanjay Tripathi )
रेटिंग :          3

 

Binny And Family Har Generation Kuch kahta hai ye एक ऐसी फिल्म है जो हर उम्र के दर्शकों को जोड़ती है। यह कहानी एक ऐसी लड़की की है जो आज की जनरेशन से रूबरू करवाती हैं जिसका सामना होता है पुराने विचारों वाली पीढ़ी से, जो जिंदगी के अलग अनुभवों से गुजरी है। यह फिल्म बहुत ही मनोरंजक तरीके से दिखाती है कि कैसे एक परिवार में अलग-अलग पीढ़ियों के बीच सोच का फर्क होता है, जनरेशन के गैप को दिखाती है। जिसको लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आखिर में वही फर्क उन्हें करीब लाने का जरिया बन जाता है। फिल्म हमें ये सिखाती है कि चाहे विचारों में कितनी भी दूरी हो,रिश्तों की डोर प्यार और समझदारी से मजबूत हो सकती है। 


कहानी
फिल्म की कहानी बिन्नी( Anjini Dhawan ) के इर्द-गिर्द घूमती है। जो आज की Gen Z Generation को दिखाती है। जिसे दोस्तों के साथ घूमना,पार्टी करना,और अपने हिसाब से लाइफ जीना पसंद है। उसकी जिंदगी में अचानक बदलाव तब आता है, जब उसके दादा-दादी (पंकज कपूर और हिमानी शिवपुरी) कुछ महीनों के लिए इंडिया से आकर उनके साथ रहने लगते हैं। जिसके बाद बिन्नी को यह डर सताने लगता है कि अब उसकी आजादी छिन जाएगी और उसे अपने हर कदम पर दादा-दादी की पुरानी सोच और नियमों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि जब भी उसके दादा-दादी आते हैं तो बिन्नी और उसके मम्मी पापा को उनके हिसाब से रहना पड़ता है जिससे उनकी लाईफ काफी डिस्टर्ब हो जाती हैं। लेकिन कहानी धीरे-धीरे एक खूबसूरत मोड़ लेती है, जब बिन्नी और उसके दादा-दादी के बीच छोटे-छोटे झगड़ों के साथ-साथ एक गहरा रिश्ता भी पनपने लगता है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि कैसे पीढ़ियों के बीच सोच में फर्क आता है। कहानी का कॉन्सेप्ट बिल्कुल अलग है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या इस परिवार का जनरेशन गेप कम हो पाएगा और कैसे? इसके लिए आपको देखनी होगी ये फिल्म


एक्टिंग
फिल्म में अंजिनी धवन ने बिन्नी के किरदार से बॉलीवुड में कदम रखा है और उनकी एक्टिंग ने इस फिल्म में जान डाल दी है। उन्होंने बिन्नी के जोश उसकी आजादी की चाहत और दादा-दादी के साथ उसकी नोकझोंक को बहुत ही सटीक तरीके से पर्दे पर उतारा है। उनका अंदाज़ और एक्सप्रेशन्स बहुत ही नैचुरल लगते हैं। वहीं,पंकज कपूर और हिमानी शिवपुरी ने दादा-दादी के रोल में बेहतरीन काम किया है। उनकी एक्टिंग ने फिल्म को एक गहराई दी है और उनकी बातों और हाव-भाव ने दर्शकों को हंसाया भी और भावुक भी किया। दोनों कलाकारों ने अपने किरदारों को इतनी सहजता से निभाया है कि वो आपको अपने घर के बुजुर्गों की याद दिला देंगे।

डायरेक्शन और म्यूजिक
फिल्म का निर्देशन बहुत ही सहज और सरल है। संजय त्रिपाठी ने कहानी को बेहद आसान और मनोरंजक तरीके से पेश किया है। जिसमें दर्शक खुद को जोड़ पाएंगे। पीढ़ियों के बीच के विचारों का टकराव दिखाने के साथ-साथ फिल्म में हल्के-फुल्के फन और इमोशन्स का सही बैलेंस है। फिल्म का संगीत भी बहुत ही प्यारा है। इस फिल्म में एक ही गाना है, जिसको सुनकर आप भावुक हो जाएंगे। सुनिधी चौहान और विशाल मिश्रा ने इस गाने को आवाज दी है। इसके बोल की बात करें तो ये कौशल किशोर ने दिए है। सॉफ्ट म्यूजिक और मजेदार ट्रैक फिल्म की भावनात्मक गहराई और हंसी-मजाक को और भी बेहतर बनाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News