ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन स्वर्गीय बप्पी लहरी के जन्मदिन पर आयी एक बड़ी ख़ुशख़बरी!

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 12:59 PM (IST)

मुंबई। ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन और हम सभी के चहेते दिवंगत बप्पी लहरी के जन्मदिन (27 नवंबर) पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन (डब्ल्यूबीआर) ने डाक विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार को जल्द ही बप्पी लहरी की एक विशेष कवर और डाक टिकट जारी करने की खुशखबरी वाला एक पत्र दिया। बैरिस्टर संतोष शुक्ला, (सीईओ, डब्ल्यूबीआर) की ओर से संगीत निर्देशक उस्मान खान (अध्यक्ष, मुंबई डब्ल्यूबीआर) द्वारा लहरी परिवार - चित्रानी लहरी, रेमा लहरी बंसल, स्वास्तिक बंसल और गोविंद बंसल को डॉ. अनुषा श्रीनिवासन अय्यर की उपस्थिति में ये खबर दी गई। 

लहिरी परिवार के लिए यह एक बहुत ही संवेदनशील क्षण था। भावुक रेमा लहरी ने कहा, "मेरे पिता मेरे गुरु, मेरे शिक्षक, मेरे मार्गदर्शक, मेरी ताकत थे। वह बहुत जल्दी चले गए। यह सब बहुत अचानक हुआ। हम अब भी अपने बीच उनकी उपस्थिति महसूस करते हैं।”

स्वस्तिक बंसल उर्फ रेगो बी, बप्पी लहरी के पोते ने कहा, "मुझे दादाजी की याद आती है और अब मुझे विरासत को आगे बढ़ाना है और उन्हें गौरवान्वित करना है। मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद चाहिए।"

संतोष शुक्ला कहते हैं, ''मैं बप्पी दा को दशकों से जानता हूं। उनकी ऊर्जा और उनका उत्साह हमेशा एक नवयुवक के समान था।  यह मोहर और आवरण उस महान आत्मा के लिए हमारी ओर से एक छोटा-सा योगदान है।”

उस्मान खान ने कहा, “हम बप्पी दा का सम्मान करना चाहते थे जब वह हमारे बीच थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें उनकी भौतिक उपस्थिति के बिना इसे जारी करना पड़ रहा है। हमें खुशी है कि उनकी पत्नी चित्राणी लहरी जी मरणोपरांत उनकी ओर से इसे प्राप्त करेंगी। बप्पी दा को जानना और उनसे बहुत कुछ सीखना हमारे लिए सम्मान की बात है।”

“बप्पी दा न केवल संगीत के लिए एक सही पर्याय थे,जो दशकों से खुद को फिर से बदल रहे थे बल्कि उन्होंने जीवन को उसके बेहद चमकीले स्वरूप में प्रस्तुत किया हैं। हम कामना करते हैं कि जिस दिन डब्ल्यूबीआर उन्हें यह सम्मान प्रदान करे उस दिन स्वर्ग से बप्पी दा हमें देखकर मुस्कराएंगे। संतोष शुक्ला और उस्मान खान का यह दिल को छू लेने वाला कदम बप्पी दा को एक उचित श्रद्धांजलि है,” डॉ अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने कहा।

भावुक लहरी परिवार ने बप्पी दा के जन्मदिन पर केक काटा और बप्पी दा की हमेशा मुस्कुराती तस्वीर की कामना की। उस्मान खान ने व्यक्त किया कि डब्ल्यूबीआर बप्पी लहरी डाक टिकट और कवर का जश्न मनाने के लिए एक समारोह की मेजबानी करेगा क्योंकि दिवंगत दिग्गज संगीतकार के लिए जीवन हमेशा एक उत्सव था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Related News

Recommended News