National Daughter''s Day : दिल जीतने वाले ऑन-स्क्रीन बेटी और माता-पिता की खूबसूरत जोड़ी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डॉटर डे का खास दिन बेटियों के लिए समर्पित है, जो हमारे जीवन में खुशी और प्यार की भरमार लाती हैं। उनके बचपन से हाथ पकड़कर चलने से लेकर उन्हें स्वतंत्र और सफल होते देखना, बेटियों और माता-पिता के बीच का रिश्ता बेहद खास होता है। फिल्मों में भी इस खास रिश्ते को बखूबी दर्शाया गया है। यहां 5 बेहतरीन फिल्में दी गई हैं, जिन्होंने पर्दे पर बेटी और माता-पिता के रिश्ते को खूबसूरती से दर्शाया है:

पीकू
'पीकू' एक क्लासिक फिल्म है जो बेटी और पिता के रिश्ते को बहुत ही मनोरंजक और भावनात्मक रूप में प्रस्तुत करती है। दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने इस फिल्म में दर्शाया कि कैसे एक बेटी अपने बुजुर्ग पिता का ख्याल रखती है, और उनके बीच का यह स्नेह भरा रिश्ता दिल को छू जाता है।

अंग्रेजी मीडियम
इरफान खान और राधिका मदान स्टारर यह फिल्म एक पिता और बेटी के रिश्ते की खूबसूरत दास्तां है। फिल्म में इरफान खान एक सिंगल फादर का किरदार निभाते हैं, जो अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश करता है। 

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल
जान्हवी कपूर और पंकज त्रिपाठी स्टारर यह फिल्म भारत की पहली महिला लड़ाकू पायलट गुंजन सक्सेना की सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक पिता अपनी बेटी को हर मुश्किल के बावजूद उसके सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

सीक्रेट सुपरस्टार
इस फिल्म में ज़ायरा वसीम ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है जो सिंगर बनने का सपना देखती है, जबकि उसके पिता इसका विरोध करते हैं। लेकिन उसकी मां का समर्थन उसकी सबसे बड़ी ताकत बन जाता है, जिससे वह अपने सपनों को साकार करती है।

दंगल
आमिर खान, ज़ायरा वसीम और सान्या मल्होत्रा स्टारर 'दंगल' एक सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में आमिर खान अपनी बेटियों को समाज की परवाह किए बिना चैंपियन पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षण देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News