एनिमल वेल्फेयर में योगदान के लिए बरखा सिंह ने ब्यूटीफुल इंडियंस 2024 में जीता ''क्रिएटर्स फॉर गुड'' अवार्ड!

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली।  एक शानदार जीत में, डिजिटल दुनिया की फेवरेट और सबसे बड़ी महिला स्टार बरखा सिंह को हाल ही में एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में  ब्यूटीफुल इंडियंस 2024: क्रिएटर्स फॉर गुड अवार्ड से सम्मानित किया गया है।  एनिमल वेलफेयर के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और हमारे प्यारे साथियों के लिए एक और सहानुभूति दुनिया बनाने के प्रयासों ने उन्हें इस योग्य पहचान को प्राप्त किया है।

 

बरखा सिंह की जर्नी को एक समर्पित प्रशंसक आधार द्वारा चिह्नित किया गया है जो राष्ट्र और सीमाओं के पार फैल जाता है। वह सतत जीवन के महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी आवाज़ उठाती है, समाज और पर्यावरण के साथ संबंधित कार्यों का प्रचार करती है, खासकर पशुओं और कल्याण के मुद्दों का समर्थन करती है। उनके प्रचार में एक गहरा प्यार बसा है।

 

पुरस्कार समारोह के दौरान बरखा सिंह से उस चीज़ के बारे में पूछा गया जो उन्हें भावुक करती है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा , "मुझे अभिनय का शौक है। मुझे पशु स्वास्थ्य देखभाल का शौक क्यों है? क्योंकि ये वह चीज़ हैं जो मुझसे बोलती हैं; ये वह चीज़ हैं जिनसे मुझे जड़ लेने का अनुभव होता है, और वे मेरे जीवन में एक उद्देश्य लाती हैं।"

 

जब उनसे उन संगठनों के बारे में पूछा गया जिनके साथ वह काम कर रही हैं, तो बरखा ने जवाब दिया, "ऐसे कई संगठन हैं जिनके साथ मैं काम करती हूं, और उनमें से अधिकतर पशु कल्याण गतिविधियों से संबंधित हैं, चाहे वे बचाव अभियान, गोद लेना,  दुर्घटना, या पशु की क्रूरता के मामले में दखल देना हो। इसलिए मैं उनके साथ काम करती हूं, चाहे वह भोजन के लिए हो या जानवरों के लिए।"


बरखा सिंह जानवरों के प्रति करुणा और दयालुता के संदेश को फैलाने के लिए अपने वाइड इंस्टाग्राम फॉलोअर्स का सहारा लेती है - जिसमें लाखों फॉलोवर शामिल हैं -  अब, क्रिएटर्स फ़ॉर गुड अवार्ड के साथ, वह उस दिशा में सकारात्मक बदलाव के प्रतीक के रूप में खड़ी हैं। जहां मनोरंजन उद्योग में उनका काम दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है, वहीं बरखा पशु कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने के साथ उनकी हालिया रिलीज में एक्ट्रेस के प्रदर्शन को काफी प्रशंसा मिली।  

 

बरखा सिंह का इंस्टाग्राम बायो उनके समर्पण को संक्षेप में दर्शाता है: एनिमल्स❤️। यह उनके अटल समर्थन का प्रमाण है और उनके जीवंत संगी की आवाज़ को उठाने पर कितना महत्व देते हैं। विशेष रूप से, बरखा सिंह ने रिलायंस फाउंडेशन और अनंत अंबानी की वंतारा पहल की भी सराहना की - एक पहल जो सकारात्मक प्रभाव डालने की उनकी व्यापक प्रतिबद्धता के अनुरूप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News