Review: यहां पढ़ें कैसी है बाबिल खान और जूही चावला की Friday Night Plan

Friday, Sep 01, 2023 - 04:17 PM (IST)

फिल्म- फ्राइडे नाइट प्लान (Friday Night Plan)
निर्देशक- वत्सल नीलकांतन (Vatsal Neelakantan)
स्टारकास्ट- बाबिल खान (Babil Khan), जूही चावला मेहता (Juhi Chawla Mehta), अमृत जयन (Amrith Jayan) 
OTT- Netflix 
रेटिंग- 3

Friday Night Plan: बाबिल खान अपने दिवंगत पिता इरफान खान की तरह स्क्रीन पर जादू चलाकर दर्शकों को लुभाना बखूबी जानते हैं। 'कला' से शानदार शुरुआत करने के बाद बाबिल एक बार फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आ रहे हैं। आज यानी 1 सितंबर को उनकी फिल्म 'फ्राइडे नाइट प्लान' नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गई है। वत्सल नीलकांतन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बाबिल खान के अलावा जूही चावला और अमृत जयन भी अहम भूमिका में हैं। आइए जानते हैं फिल्म की कहानी...

कहानी
फ्राइडे नाइट प्लान की कहानी मुख्य रूप से दो भाईयों के बारे में हैं। बड़ा भाई सिड (बाबिल) पढ़ाई लिखाई में तेज होता है, जिसे सभी किताबी कीड़ा कहते हैं। वहीं उसका छोटा भाई आदि (अमृत जयन) एकदम मस्तमौला और शरारती नेचर का है। दोनों भाई एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं लेकिन घर पर वे हमेशा एक-दूसरे से लड़ते झगड़ते रहते हैं। सिड को पढ़ाई के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी होती है। एक दिन स्कूल में फुटबॉल में शानदार गोल करके वह सभी की नजरों में हीरो बन जाता है। हरतरफ सिर्फ उसी की चर्चा होने लगती है। इसी बीच स्कूल के स्टूडेंट साल की सबसे मजेदार पार्टी प्लान करते हैं। वहीं सिड और आदि की मां (जूही चावला) को एक जरूरी काम की वजह से बाहर जाना पड़ता है। वह दोनों को काफी समझाकर घर पर अकेले छोड़कर जाती है। लेकिन फिर भी दोनों भाई मां के जाने के बाद पार्टी में शामिल होने की योजना बनाते हैं। क्या दोनों भाई पार्टी में शामिल हो पाएंगे? फ्राइडे नाइट में उनके साथ क्या होता है? क्या मां के जाने के बाद वह अपनी गलती सुधार पाएंगे? यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 


एक्टिंग
फिल्म खासतौर पर स्कूली जेनरेशन पर फोकस हैं, जिसमें बाबिल खान अपनी उम्र और लहजे के हिसाब से फिट नजर आ रहे हैं। स्कूल में पढ़ाई, दोस्त, स्पोर्ट्स और घर पर मां के साथ किरदार की बॉन्डिंग को उन्होंने जिस तरीके से पर्दे पर उतारा है, वह शानदार है। वहीं जूही चावला की बात करें तो वह एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं, जो हमेशा दर्शकों को अपनी अदाकारी से हैरान कर देती है। हर बार उनकी स्क्रीन प्रजेंस में कुछ नया देखने को मिलता है। अमृत जयन ने भी अपने किरदार के हिसाब से बढ़िया काम किया है। छोटे भाई के रूप में अपने चुलबुले और शरारती अंदाज से वह दर्शकों को काफी पसंद आएंगे। 

निर्देशन
निर्देशक के रूप में  वत्सल नीलकांतन की यह डेब्यू फिल्म है, जिसे उन्होंने अपने स्कूली अनुभव से बेहतरीन बनाने की भरपूर कोशिश की है। 'फ्राइडे नाइट प्लान' के ट्रेलर में कुछ खास सस्पेंस या ड्रामा नहीं दिखाया गया था, ऐसे में दर्शकों को फिल्म से खुद को जोड़ने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। जहां तक टीनएज के टाइम की बात है तो फिल्म में पढ़ाई, मस्ती, दोस्त,नए बनते-बिगड़ते रिश्ते, घर परिवार जैसे कई पक्षों को दिखाया गया है लेकिन फिर भी फिल्म में कहीं कुछ कमी सी लगती है।

Varsha Yadav

Advertising