पहला मेनस्ट्रीम पुरस्कार जीतने पर बोले आयुष्मान खुराना , ''कॉमेडी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता...''

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने  मेनस्ट्रीम कैटेगरी में अपना पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। कल रात ज़ी सिने अवार्ड्स में ड्रीम गर्ल 2 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। आयुष्मान, जो अपने अनूठे सामाजिक ड्रामो के लिए जाने जाते हैं और पहले भी कई सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार जीत चुके हैं, जिसमें अंधाधुन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी शामिल है, और उनका कहना है कि यह जीत उनके लिए बेहद खास है।

 

आयुष्मान कहते हैं, “कॉमेडी अभिनय करने के लिए सबसे कठिन शैलियों में से एक है और ड्रीम गर्ल फ्रेंचाइजी के लिए मुझे इतना प्यार देने के लिए मैं दर्शकों का आभारी हूं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतना हमेशा विशेष होता है लेकिन एक कॉमेडी फिल्म के लिए इसे जीतना बेहद खास है।''

 

वह आगे कहते हैं, “कॉमेडी सार्वभौमिक रूप से आकर्षक फिल्में हैं। एक हिट कॉमेडी होने का मतलब है कि किसी ने इस व्यापक दर्शक वर्ग तक पहुंच बनाई है और उनका मनोरंजन किया है और बदले में उन्होंने उस शैली के अभिनेता को स्वीकार किया है। मैं हमेशा से एक मनोरंजनकर्ता बनना चाहता था और इसलिए, यह मेरे लिए सबसे अच्छा पुरस्कार है। मैं चाहता हूं कि मेरी फिल्में पूरा देश देखे और अगर मैं उनका मनोरंजन कर सकूं तो यह सबसे अच्छा एहसास है।

 

आयुष्मान आगे कहते हैं, “ड्रीम गर्ल फ्रैंचाइज़ी मेरे लिए बेशकीमती है, इसलिए भी क्योंकि अब मेरे खाते में एक हिट कॉमिक फ्रैंचाइज़ी है। मैं अपने दोस्त और निर्देशक राज शांडिल्य और मेरी निर्माता एकता कपूर को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने सोचा कि मैं इस भूमिका के साथ न्याय  कर सकता हूं। भारत को हंसाने के उनके विश्वास और दृष्टिकोण ने बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर परिणाम दिए हैं।''

 

वह कहते हैं, “मैं ज़ी सिने अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं हर तरह से और जितना संभव हो उतने वर्षों तक सिनेमा में योगदान दूंगा। अपने करियर में, मुझे अपने गंभीर, सामाजिक ड्रामो के लिए कई सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार मिले हैं।   मेनस्ट्रीम कैटेगरी में यह मेरा पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार है। इसलिए, मैं इसे बहुत संजो कर रखूंगा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News