अवनीत कौर बर्थडे स्पेशल, इन 5 वजहों से एक्ट्रेस हैं एक यूथ आइकन!

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली। अवनीत कौर का सफर हमेशा प्रेरणादायक रहा है।  एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू करने से लेकर, आज के समय में सोशल मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने तक, उन्होंने अपनी कामयाबियों से सबको इंप्रेस किया है। आज की पीढ़ी के लिए उनका जीवन एक मिसाल है, और उनकी यात्रा से युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ऐसे में, आज उनके बर्थडे के मौके पर आइए, उन 5 कारणों पर नजर डालते हैं, जो अवनीत कौर को बनाते हैं एक रीयल यूथ आइकन:

1. लंदन में ट्रांसफॉर्मर्स वन प्रीमियर में शामिल होने वालीं एकमात्र भारतीय
अवनीत ट्रांसफॉर्मर्स वन की प्रीमियर नाइट में हिस्सा लेने वाली अकेली भारतीय सेलिब्रिटी थीं। यह उनके लिए एक और बड़ी उपलब्धि थी और उनके करियर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव भी। इस तरह से उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाई है, भारत में ही नहीं बल्कि बाहर भी अपना प्रभाव छोड़ा है। वह युवाओं के लिए प्रेरणादायक उदाहरण बनीं हुईं हैं।

2. इंटरनेशनल प्रोजेक्ट 
अपने इंटरनेशनल डेब्यू प्रोजेक्ट लव इन वियतनाम के साथ, अवनीत ने अपनी मजबूत ग्लोबल प्रेजेंस बना ली है।  ये फिल्म, जो इंडिया और वियतनाम के बीच पहला सहयोग है, जो उनके बढ़ते हुए प्रभाव का सबूत है। इंडेन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के साथ-साथ, अवनीत अब इंटरनल लेवल पर भी अपनी छाप छोड़ रही है, और बहुत कम समय में इंटरनेशनल लेवल पर अपना नाम बना रही हैं।

3. कान्स में सबसे कम उम्र की इंडियन एक्ट्रेस
अवनीत कौर ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में अपना शानदार डेब्यू करके अपने बढ़ते करियर में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। वो अपनी आने वाली इंटरनेशनल फिल्म लव इन वियतनाम के पोस्टर लॉन्च के लिए फ्रेंच रिवेरा पर मौजूद थी।

4. 31 मिलियन फॉलोवर्स के साथ हैं एक ट्रेंड सेटर
अवनीत डिजिटल वर्ल्ड की एक बहुत ही इनफ्लुएंशियल पर्सनैलिटी बन चुकी हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 31 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वो सिर्फ एक ट्रेंडसेटर ही नहीं बल्कि एक फैशन आइकन भी हैं, और उनके लुक्स और स्टाइल को बहुत लोग फॉलो करते हैं।

5. बचपन से ही हैं एक्टिव
अवनीत ने अपना करियर 2011 में एक चाइल्ड एक्टर के रूप में टीवी शो मेरी मां से शुरू किया था। छोटी उम्र से ही वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं और उन्होंने टेलीविजन से सोशल मीडिया तक का सफर आसानी से तय किया है।  उनका ये सफर आज के युवा के लिए वकाई में प्रेरणा देने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News