आशुतोष गोवारिकर ने "मानवत मर्डर्स" में आईपीएस अधिकारी रामकांत एस. कुलकर्णी का शेयर किया अनुभव

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 08:06 PM (IST)

मुंबईः अपनी शानदार कहानी और सिनेमाई प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध, आशुतोष गोवारिकर "लगान", "स्वदेश" और "जोधा अकबर" जैसी प्रतिष्ठित फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने दुनियाभर में दर्शकों को आकर्षित किया है। उनकी सिनेमा के प्रति अनोखी दृष्टि ने एक अनोखी छाप छोड़ी है।

निर्देशन की प्रतिभा के अलावा, आशुतोष ने अपने अभिनय कौशल को भी प्रदर्शित किया है, जैसे "होली", "कभी हां कभी ना" और "सर्कस" जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं। निर्देशक की टोपी पहनने के बाद, उन्होंने कुछ विशेष स्क्रिप्ट्स और भूमिकाओं के लिए अभिनय में फिर से कदम रखा, जैसे 2016 की "वेंटिलेटर" और हाल ही में "काला पानी" (2023) में।

"काला पानी" के बाद, आशुतोष गोवारिकर एक और रोमांचक शो "मानवत मर्डर्स" के साथ वापस आ रहे हैं। इस शो में फिल्म निर्माता मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और यह शो 4 अक्टूबर से सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा। हाल ही में रिलीज हुए ट्रेलर ने पहले ही हलचल मचा दी है, जिसमें आशुतोष एक पुलिस अधिकारी रामकांत कुलकर्णी की भूमिका में नजर आ रहे हैं।
PunjabKesari
हाल ही में एक इंटरव्यू  में, आशुतोष गोवारिकर ने पहली बार ऑन-स्क्रीन एक वास्तविक जीवन के पात्र को निभाने को लेकर अपनी उत्सुकता साझा की और कहा, "रामकांत जी ने कई ऐसे मामलों को सुलझाया, जो अन्यथा अनसुलझे रह जाते। उनकी किताब 'फुटप्रिंट्स ऑन द सैंड्स ऑफ क्राइम' ने उनके काम करने के तरीके, विवरण पर उनकी नजर, संदिग्धों को कैसे संभालते थे और उन्हें कबूलनामे कैसे करवाते थे, इस पर अद्भुत जानकारी दी।"

रामकांत कुलकर्णी को जीवंत करने के लिए, आशुतोष गोवारिकर ने परिवार से प्रत्यक्ष जानकारी ली। उन्होंने कहा, “मैंने रामकांत जी की पत्नी, उनकी बेटी अनिता भोगले और उनके पति हर्षा भोगले जी से मुलाकात की, ताकि इस किरदार को गहराई से समझ सकूं—उनका व्यक्तित्व, व्यवहार और विश्वास। उनके सुझावों ने मुझे इस भूमिका के लिए तैयार होने में मदद की। मुझे उम्मीद है कि इस सीरीज के माध्यम से, उन्हें उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सराहना मिलेगी, जो उन्होंने मर्डर्स को सुलझाने में किया।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News