आशुतोष गोवारिकर ने सलीम-जावेद के साथ शेयर की तस्वीर, लिखा- ''मैं शायद अपनी पीढ़ी...''

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फेमस फिल्म डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर दिग्गज जोड़ी सलीम-जावेद के साथ अपने जुड़ाव के बारे में एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट शेयर की। उन्होंने 1986 में फिल्म 'नाम' में सलीम खान के साथ एक अभिनेता के रूप में काम करने और उसके बाद जावेद अख्तर के साथ सात फिल्मों में डायरेक्टर के रूप में सहयोग करने के अपने अनुभव को याद किया।

फिल्म 'नाम' में उन्होंने टैक्सी ड्राइवर जय सिंह कलेवर की भूमिका निभाई थी। हालांकि यह एक सपोर्टिंग रोल था लेकिन इस कहानी के लिए बहुत अहम था। इसके बाद उन्होंने लगान (2001), स्वदेस (2004), जोधा अकबर (2008), व्हाट्स योर राशि? (2009), खेलें हम जी जान से (2010), मोहनजो दारो (2016) और पानीपत (2019) में जावेद अख्तर के साथ मिलकर निर्देशक के रूप में काम किया।  उन्होंने आगे कहा कि उनकी शानदार स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स ने उनकी रचनात्मक दृष्टि को आकार देने में मदद की। निर्देशक ने उनकी अनगिनत बातचीत को भी श्रेय दिया। जो बुद्धि, ज्ञान और जीवन के सबक से चिह्नित थी यही नहीं जिसने असल में उनकी यात्रा को समृद्ध किया।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दोनों के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए उनकी नई फिल्म के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया और लिखा, 'Smiling Young Men !! मैं शायद अपनी पीढ़ी का एकमात्र व्यक्ति हूं जिसने सलीम अंकल के साथ नाम में एक अभिनेता के रूप में और फिर जावेद साहब के साथ 7 फिल्मों में निर्देशक के रूप में काम किया है। न केवल उनकी शानदार स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स ने मुझे आकार दिया है, बल्कि उनके साथ हुई बहुत सी बातचीत मजाकिया, ज्ञानवर्धक और जीवन के सबक से भरपूर बातों ने मुझे समृद्ध किया है! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह कहने का मौका मिलेगा। सलीम-जावेद को उनकी नई ब्लॉकबस्टर #AngryYoungMen की सफलता की शुभकामनाएं!!'

Source: Navodaya Times


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News