इंटरनेशनल मैगजीन में छपा शाहरुख खान पर आर्टिकल, फैंस ने देखते ही देखते किया वायरल

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली।  बॉलीवुड के रोमांस किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान को फीचर करता हुआ एक आर्टिकल, वायरल हो रहा है। दरअसल, उनके फैन्स इसे काफी उत्साह के साथ हर प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं। इस आर्टिकल का टाइटल है "द थोरोगली गुफी, अंडेनियाबली सेडक्टिव, ऑल इन वन चार्म शाहरुख खान" जो बॉलीवुड के मशहूर आइकन की अनोखी करिश्मा और उनके कई पहलुओं वाले परसोना को समेटे हुए है।

 

न्यूयॉर्क की प्रेस्टीजियस एंटरटेनमेंट और कल्चर मैगजीन, वल्चर ने यह आर्टिकल पब्लिश किया है, जो शाहरुख खान के शुरूआती दिनों से लेकर बॉलीवुड के सबसे इनसाइडर सर्किल तक उनके ट्रांसफॉर्मेशन की बात करता है।  शाहरुख खान की यह जर्नी एक जुनून और एक्सीलेंस का सबूत है, जिसमें उनके आउटसाइडर से इनसाइडर बनने का सफर उभरता है।

 

"वो एक रेयर आउटसाइडर हैं, जो बॉलीवुड का बेहतरीन इनसाइडर बन गए, एक अच्छे से एजुकेटेड कॉन्वेंट-स्कूल बॉय जो अनजान नेपी बेबीज के बीच है जो कुछ नहीं जानते। जैसा कि सजेस्ट किया गया है, उनकी रेपुटेशन काफी अच्छी है, उन अफवाहों से दूर जो कइयों की उनके साथियों के साथ बुरे या हिंसक व्यवहार को लेकर सामने आती हैं। कॉलेज में, खान ने एक्टिंग की पढ़ाई शुरू की और कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री को पहले ही छोड़ दिया ताकि वह एक्टिंग करियर में आगे बढ़ सकें। अपने मिड 20s में, जब वो एक घरेलू नाम नहीं थे, उन्होंने गौरी छिब्बर से शादी की, एक होमटाउन लवर, एक दिल्ली की लड़की जिसे वो तब से जानते थे जब वो 18 के थे और वो 14 की थी,  एक इंटरव्यू के अनुसार जो उन्होंने 2005 की बीबीसी डॉक्यूमेंट्री द इनर लाइफ ऑफ शाहरुख खान में दिया था। बाद में वह बॉम्बे में सेटल हुए, शहर जहाँ उनकी दूसरी ज़िंदगी शुरू हुई।"

 

आर्टिकल सिर्फ शाहरुख खान के शानदार करियर को ही सेलिब्रेट नहीं करता, बाल्की 'ब्रांड SRK' की दशक भर की एंडरिंग रिलेवेंस में भी गहराई से उतरता है।“शाहरुख वर्सेटाइल और सेंशुअल हैं, फिर भी वे इंटरव्यू और सोशल मीडिया पर हमेशा विनम्र और संतुलित रहते हैं, जैसे उन्होंने कोई स्टेट्समैनलाइक जैसी सेलिब्रिटीहुड के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया हो। 57 की उम्र में भी, वो अब भी 1990 के दशक के बॉलीवुड सुपरस्टारडम की एक झलक देते हैं। उनके लिए ब्रांड SRK निकनेम बहुत सही लगता है, शायद अनजाने में ही एक पॉपुलिस्ट गोल्डन गूस के लिए जो अपनी इमेज, नेम और एंडोर्समेंट को बॉलपाइंट पेंस और एयर कंडीशनर्स जैसे अनसेक्सी प्रोडक्ट्स तक को भी देने के लिए तैयार हैं।"

 

इस शानदार पीस में शाहरुख खान को बॉलीवुड के सबसे बड़े और सबसे वर्सेटाइल हीरोज में से एक के रूप में सेलिब्रेट किया गया है। उनकी फैन फॉलोइंग बॉर्डर्स और कल्चर से कहीं आगे हैं। "SRK में ऐसा क्या है? वह एक समय पर बॉलीवुड के सबसे बड़े और सबसे वर्सेटाइल हीरो हैं, एक ऐसे स्टार हैं   जिसके बारे में कहा जाता है कि आज दुनिया में किसी भी दूसरे एक्टर की तुलना में उनके फैंस का नंबर बहुत ज़्यादा है, एक ऐसे व्यक्ति  हैं वो जो साइकोलॉजिकल थ्रिलर, स्क्रूबॉल कॉमेडी, अर्नेस्ट रोमांस, मज़ेदार रोमांटिक-कॉमेडी, सीरियस बायोपिक और हाल ही में, टेस्टोस्टेरोन-फ्यूल वाली एक्शन फ़िल्में की हैं।"

 

आर्टिकल में आगे उनकी वापसी और सफलता के बारे में बात की गई है, "इन सालों में, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रोडक्टिविटी जारी रखी है, भले ही वे लगातार कुछ समय तक सिल्वर स्क्रीन से गायब रहे, लेकिन उन्होंने वापसी दमदार तरीके से की।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News