Dhillon: First Of A Kind Review: तो इस तरह म्यूजिक इंडस्ट्री में मशहूर हुए AP Dhillon, बेहद शानदार है जर्नी

Friday, Aug 18, 2023 - 12:22 PM (IST)

डॉक्यू सीरीज- एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड (Dhillon: First Of A Kind)
निर्देशक- जय अहमद  (Jay Ahmed)
OTT- अमेजन प्राइम वीडियो
रेटिंग- 2.5

एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड: 'ब्राउन मुंडे', 'वो नूर', 'तेरे ते' और 'दिल नू' जैसे सॉन्ग्स से लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर सिंगर और रैपर एपी ढिल्लों के फैंस सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर में मौजूद हैं। उनके गाने सामने आते ही लोगों के बीच छा जाते हैं। गानों पर मिलियन व्यूज और  कॉन्सर्ट में लाखों की संख्या बताती है कि लोगों के बीच एपी ढिल्लों की पॉपुलैरिटी कितनी है। हालांकि यहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं रहा। लगातार मेहनत, संघर्ष और अपनी क्रिएटिविटी से आज वह इस बड़े मुकाम पर पहुंचे हैं। 

सीरीज में क्या है?
आज यानी 18 अगस्त 2023 से अमेजन प्राइम वीडियो पर एपी ढिल्लों के जीवन पर आधारित डाक्यूमेंट्री सीरीज 'एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ ए काइंड' स्ट्रीम हो गई है। चार एपिसोड की इस सीरीज में अमृतपाल सिंह ढिल्लों की यात्रा बेहद करीब से दिखाई गई है, जिन्हें अब पूरी दुनिया में एपी ढिल्लों के नाम से जाना जाता है। घर-परिवार के साथ उनका कनेक्शन, दोस्तों के बीच बॉन्डिंग, पहला स्टूडियो, म्यूजिक को लेकर एपी का क्रेज इस सीरीज से साफतौर पर पता चलता है। जय अहमद द्वारा निर्देशित इस डॉक्यू सीरीज में एपी ढिल्लों की पर्सनल बातचीत, उनके परिवार और दोस्तों के इंटरव्यू शामिल हैं, जिन्होंने खुद एपी को म्यूजिक की दुनिया में ऊंचा मुकाम हासिल करते हुए देखा है। 


एक समय ऐसा भी था जब ग्लोबल म्यूजिक सेंसेशन एपी ढिल्लों के साथ कोई काम नहीं करना चाहता था। म्यूजिक के साथ उनके एक्सपेरिमेंट को लोग बेकार और वाहियाद बताते थे लेकिन इसे भी एपी ने सही बताया क्योंकि इन्हीं लोगों ने एपी को इंडिपेंडेंट कुछ नया करने के लिए मोटिवेट किया और आज उनकी एक अलग पहचान है। सीरीज देखते हुए आप एपी ढिल्लों के खुद के बनाए सुपरस्टारडम से काफी प्रभावित भी होंगे।

रिव्यू
सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे पंजाब का एक साधारण सा लड़का कनाडा पहुंचकर म्यूजिक की दुनिया में अपने स्टारडम का सफर तय करता है। इन चार एपिसोड्स में एपी ढिल्लों के सफर को बेहद रोमांचक तरीके से दिखाया गया है हांलाकि आपको इमोशनल कनेक्शन थोड़ा कम देखने को मिलता है। अगर थोड़ा इस पक्ष पर भी ध्यान दिया जाता, तो यह सीरीज और मजेदार हो सकती थी। एपी ढिल्लों की प्रोफेशनल लाइफ के साथ इसमें उनकी पर्सनल लाइफ को कम दिखाया गया है। ऐसे में वो लोग जो पॉपस्टार की निजी जिंदगी के बारे में जानना चाहते थे, वे जरूर निराश हो सकते हैं।

Varsha Yadav

Advertising