“Hamara Barah” की रिलीज पर लगी रोक को लेकर अजेंद्र अजय ने जतायी कड़ी आपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 10:56 AM (IST)

मुंबई। हिंदुओं के विश्व प्रसिद्ध धाम श्री बदरीनाथ - केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने रिलीज होने से पूर्व चर्चाओं में आयी हिंदी फिल्म “ हमारे बारह” पर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जतायी है। उन्होंने इसे कांग्रेस सरकार की मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति बताया है। उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट द्वारा फिल्म के रिलीज होने पर लगाए प्रतिबंध को हटाने के निर्णय की भी सराहना की है। 

ट्रैलर और टीजर रिलीज होने के बाद लगातार चर्चाओं में बनी फिल्म हमारे बारह में बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर अजेंद्र ने कर्नाटक सरकार द्वारा फिल्म को अपने राज्य में प्रतिबंधित किए जाने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि हमारे बारह में किसी धर्म को निशाना नहीं बनाया गया है। यह फिल्म विकराल होती एक सामाजिक समस्या पर गंभीर संदेश देने और महिला सशक्तिकरण की भावना को मजबूती देने के उद्देश्य से बनायी गई है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना फिल्म को देखे दुर्भावनावश इसका विरोध कर रहे हैं। फिल्म की पूरी टीम और कलाकारों को विभिन्न तरीके से धमकियां दी जा रही हैं। फिल्म से जुड़े लोगों का सर तन से जुदा जैसी धमकियां सरेआम दी जा रहीं हैं। उन्होंने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर हो - हल्ला मचाने वाले लोगों की इस प्रकरण पर चुप्पी पर भी आश्चर्य जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News