96th Academy Award जीतने के बाद अब JioCinema पर हुआ Oppenheimer का डेब्यू

Monday, Mar 11, 2024 - 04:05 PM (IST)

मुंबई। भारत का अग्रणी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, JioCinema, 2023 की बहुचर्चित जीवनी थ्रिलर, ओपेनहाइमर का प्रदर्शन करके असाधारण मनोरंजन प्रदान करने के अपने मिशन को जारी रखता है। फिल्म को 96वें अकादमी पुरस्कारों के लिए तेरह श्रेणियों में नामांकित किया गया था और इसने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता सहित रात के सबसे बड़े पुरस्कारों को अपने नाम करते हुए बड़ी जीत हासिल की थी। ओपेनहाइमर न केवल बॉक्स-ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी, बल्कि आलोचकों की पसंदीदा भी थी। कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और सफलता की मनोरंजक कहानी, क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित और सिलियन मर्फी, एमिली ब्लंट, मैट डेमन, फ्लोरेंस पुघ रॉबर्ट डाउनी जूनियर और कई अन्य अभिनीत, अब 21 मार्च को हिंदी और अंग्रेजी में JioCinema पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

यह मनोरंजक थ्रिलर जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर, प्रतिभाशाली अमेरिकी सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी, जिन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान परमाणु बम के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, के जीवन पर प्रकाश डालता है। यह ओपेनहाइमर की असाधारण यात्रा का वर्णन करता है, जिसे अक्सर "परमाणु बम के जनक" के रूप में जाना जाता है। मैनहट्टन परियोजना के दौरान लॉस एलामोस प्रयोगशाला में उनके नेतृत्व ने इतिहास की दिशा को हमेशा के लिए बदल दिया। सिलियन मर्फी ने इस रहस्यमय वैज्ञानिक द्वारा सामना की जाने वाली जटिलता और नैतिक दुविधाओं को दर्शाते हुए, मुख्य भूमिका में एक मनोरम प्रदर्शन किया है।

फिल्म ने 96वें अकादमी पुरस्कारों में सात श्रेणियों में जीत हासिल कर व्यापक प्रशंसा हासिल की है, जिसमें अन्य बड़ी श्रेणियों के अलावा सर्वश्रेष्ठ संपादन, सर्वश्रेष्ठ स्कोर और सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी शामिल हैं। इसने गोल्डन ग्लोब्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा मोशन पिक्चर, मोशन पिक्चर के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और मोशन पिक्चर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता ड्रामा सहित 8 पुरस्कार जीते। बाफ्टा फिल्म अवार्ड्स में, ओपेनहाइमर ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित सात जीत हासिल कीं। इसके अतिरिक्त, इसने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2024 में आठ श्रेणियों में जीत हासिल की। ​​क्रिस्टोफर नोलन की उत्कृष्ट कहानी और फ्लोरेंस पुघ, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, गैरी ओल्डमैन, रामी मालेक और केनेथ ब्रानघ जैसे शानदार कलाकारों ने स्पष्ट रूप से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। .

21 मार्च, 2024 को JioCinema पर अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में ओपेनहाइमर के आगमन के साथ परमाणु ऊर्जा की दौड़ की शुरुआत देखना न भूलें।

Diksha Raghuwanshi

Advertising