वाइल्ड-वाइल्ड पंजाब की सक्सेस के बाद डायरेक्टर सिमरप्रीत ने पंजाब केसरी ग्रुप को बताई सक्सेस स्टोरी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई फिल्म 'वाइल्ड-वाइल्ड पंजाब' को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।  चार दोस्तों की रोड ट्रिप की कहानी दिखाती ये फिल्म भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी काफी ज़्यादा पसंद की जा रही है।  अब इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद फिल्म के डायरेक्टर सिमरप्रीत सिंह ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबानी/हिन्द समाचार से ख़ास बातचीत की और दिलचस्प बातें शेयर की

 

1 - 'वाइल्ड वाइल्ड पंजाब' को जो रिस्पांस मिल रहा है उसे देखकर कैसा लग रहा है?
-बहुत डर था कि पंजाब के लोग बुरा ना मान जाएं , लेकिन मैंने बहुत सोच समझकर ट्राई किया और अब लोगों से बहुत ज़्यादा प्यार और खुशियां मिल रही हैं और इसके लिए मैं शुक्राना कर रहा हूँ जो प्यार मिल रहा है। 


2 - 'वाइल्ड वाइल्ड पंजाब' के इनिशियल कंटेंट से फाइनल प्रोडक्ट तक की जर्नी को आप कैसे देखते हैं ?
-ये पूरी जर्नी मेरे लिए बहुत ही इमोशनल रही है, क्यूंकि जब मेरे पास स्क्रिप्ट आई फिर पंजाब में ऐसी पकड़ दिखाना वो भी बॉलीवुड में बहुत मुश्किल है, क्यूंकि नार्थ ह्यूमर लोग बहुत देख चुके हैं।  मेरे लिए इसे किसी तरिके से नया करना बहुत बड़ा चैलेंज था जो कुछ हद तक हमने हासिल किया जो लोग अपना भी चुके हैं , जो मज़े हमनें किये हैं इसे बनाते वक्त और वही मज़े अब लोग कर रहे हैं देखते वक्त तो मुझे लगता है कि मेरी जर्नी का पूरा सर्कल कम्पलीट हो चूका है। 


3- पंजाब की ठंड में शूट करना कितना चैलेंजिंग रहा?
-बहुत चैलेंजिंग था , शूटिंग के दौरान पुरे क्रू को 15 - 20 मिनट तक की ब्रेक लेनी पड़ती थी।  कहते थे हम कि रुको थोड़े गर्म हो जाओ फिर वापिस शूट करते हैं हम।  क्यूंकि खुली गाड़ियों में शूट करना पड़ता था तो एक्टर्स , कैमरामैन पूरा क्रू ठंड से जकड़ जाता था तो ब्रेक लेनी ही पड़ती थी।  क्रू मेंबर्स तो फिर भी जैकेट्स पहनते थे लेकिन एक्टर्स के पास तो जो कास्टूम थे वही पहनने थे।  एक्टर्स ने तो बहुत ज़्यादा हिम्मत दिखाई है।  ठंड में हमने तो गर्म पैच रखकर काम किया है और सबने शिद्द्त से काम किया है तो मज़ा आया है बहुत।  


4 - आपने फिल्म में यही पर्टिकुलर लोकेशन क्यों चुनी जबकि पंजाब तो इतना बड़ा है ?
-पंजाब है तो बहुत बड़ा लेकिन हमें कुछ ऐसा एरिया दिखाना था जो बहुत ज़्यादा शहरी भी ना हो और बहुत ही ज़्यादा गांव वाला भी ना हो।  दूसरा हमें डिस्टेंस सबसे छोटा और लंबा चाहिए था वो भी सीधा वाला।  शुरुआत देखोगे तो मेरी पटियाला से पठानकोट है जो कि सीधी लाइन है।  लेकिन वो थोड़ा घूम कर जाते है पहले चंडीगढ़ फिर गुरदासपुर और फिर आखिर में पठानकोट पहुँचते हैं सारे।  हमने पंजाब तकरीबन पूरा कवर करने की कोशिश की है एक तरिके से।  पर पहले स्ट्रेट लाइन रखी ताकि उसे फिर कट करने में मज़ा आए। 


5 - 'वाइल्ड वाइल्ड पंजाब' का कास्टिंग प्रोसेस क्या था ? पहली पसंद यही एक्टर्स थे या कोई और ?
-पहली पसंद ही यही थे , जब हमने स्क्रिप्ट पढ़ी और इस पर काम शुरू हुआ तो इन एक्टर्स के नाम ही थे दिमाग में।  और फिर जब इनको भी सुनाई तो ये लोग भी बहुत खुश हुए।  तो मुझे लगता है कि वो रब ने मिला दी जोड़ी टाइप हो गया है कि हमने किसी के लिए लिखा और उनको पसंद आई और हमने बनाई ये फिल्म।  


6 - एक डायरेक्टर के तौर पर शूटिंग से पहले आप क्या और कैसे तैयारी करते हो ?
-ये सवाल तो बहुत ही इमोशनल है हर एक डायरेक्टर के लिए क्यूंकि हर एक डायरेक्टर का अपना एक अलग प्रोसेस है।  मेरी बात करूं तो , स्क्रिप्ट पढ़ते ही मेरे आगे वो दुनिया खुलनी शुरू हो जाती है और जब तक मैं उस स्क्रिप्ट को पढ़ना बंद ना कर दूँ तो मेरे सामने वही दुनिया बनती रहती है।  और मैं वो इंसान हूँ जो अपने दिमाग में एडिट पहले कर लेता हूँ कि क्या - क्या डालना है।  तो मेरे दिमाग में साथ साथ एडिटिंग भी चलती रहती है और पूरा विज़न भी।  और फिर उस दुनिया में वो किरदार कैसे रहेंगे वो चीज़ें जुड़ती रहती हैं साथ में।  


7 - फिल्म के मशहूर गीत 'ढोल जगीरो दा' के साथ आपकी कोई ख़ास याद ?
-मेरे सबसे ख़ास याद तो यही है कि जब भी कोई शादी होती थी तो मुझे ही सबसे पहले स्टेज पर भेजा जाता था और सांग यही चलता था ' ढोल जगीरो दा' , फिर जब मैं नाचता था तो मेरे साथ आकर फिर सभी नाचना शुरू कर देते थे।  पार्टी स्टाटर मैं होता था इस गाने के साथ।  तो हमारा बहुत ख़ास कनेक्शन है बचपन से ही।  


8 - आगे किन - किन प्रोजेक्ट्स पर आपके काम चल रहा है ?
-अभी मुझे काफी टाइम बाद लिखने का वक्त मिला है तो अब हम वाइल्ड वाइल्ड पंजाब की आगे की कहानी लिखेंगे।  और मुझे साईं-साईं बहुत पसंद है तो मैं वो लिख रहा हूँ अभी फ़िलहाल।  रोमेंटिक कॉमेडी लिख रहा हूँ।  तो ये सब काम अभी चल रहा है।  फिर आगे जब मुझे और अलग अलग कहानियां बताने का मौका मिलेगा तो बताएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News