Review: जोश, जुनून- जज्‍बे से भरी है Major, देखने लायक है Adivi Sesh और प्रकाश राज की एक्टिंग

Friday, Jun 03, 2022 - 09:45 AM (IST)

फिल्म : मेजर (Major)
निर्देशक : शशि किरण टिक्का (Sashi Kiran Tikka)
कलाकार : अदिवि शेष(Adivi Sesh), सई मांजरेकर (Saiee Manjrekar), शोभिता धूलिपाला (Sobhita Dhulipala), रेवती (Revathi), प्रकाश राज (Prakash Raj)
रेटिंग : 4/5

Major Review: यह फिल्म 26/11 के खौफनाक मुंबई हमले में शहीद हुए 51 एनएसजी के बहादुर जवान मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर आधारित है। साल 2008 में हुए इस धमाके ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। फिल्म में मुंबई हमले के उस काले दिन के बारे में बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है जिसे हमेशा इतिहास में याद रखा जाएगा। 

फिल्म में अदिवि शेष मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के किरदार में खूब जच रहे हैं। इमोशन्स और एक्शन से भरी इस फिल्म के कई सीन्स देखकर आप अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे।

कहानी
फिल्म की पूरी कहानी 26/11 के खौफनाक मुंबई हमले पर आधारित है। मेजर संदीप मुंबई 26/11 के आतंकी हमलों में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे उस समय वे सिर्फ 31 साल के थे। लोग उनके बारे में सिर्फ इतना ही जानते हैं।लेकिन इसके अलावा भी उनकी जिंदगी से जुड़ी बहुत सी बातें हैं, हमें पता होना चाहिए जैसे कि उन्होंने कारगिल के लिए भी लड़ाई लड़ी और कश्मीर के लिए भी लड़ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का भी सामना करते हुए कामयाबी हासिल की थी। इसके अलावा आपको मेजर संदीप की और भी कई बातें इस फिल्म को देखकर पता चलेंगी।

मेजर ने बचपन में ही ये फैसला कर लिया था कि वे देश की सेवा करना चाहते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह मेजर संदीप जिंदगी में वही करते हैं जो वो हमेशा से करना चाहते थे। फिल्म में संदीप की जिंदगी को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है। 

एक्टिंग
एक्टिंग की बात करे तो अदिवि शेष ने कमाल का काम किया है। वहीं प्रकाश राज ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनसे बेहतर इस किरदार के लिए कोई हो नहीं सकता था। इनके अलावा सई ने संदीप की पत्नी ईशा का किरदार निभाया है। अदिवि शेष संग उनकी केमिस्ट्री काफी अच्छी है।

डायरेक्शन
फिल्म की एडिटिंग बेहतरीन है। यह आपको कहीं भी बोर नहीं होने देगी। बैकग्राउंड म्यूजिक काफी अच्छा है। डायरेक्टर शशि किरण तिक्का ने काफी अच्छा काम किया है। फिल्म में एक्शन, ड्रामा और इमोशन्स सबकुछ बैलेंस है। ये फिल्म आपके अंदर देशभक्ति की भावना तो पैदा करेगी ही ही साथ ही प्यार का एहसास भी करवाएगी।

Jyotsna Rawat

Advertising