फिल्म '' ऊंचाई'' के जरिये अभिनेता बोमन ईरानी ने दिया अपने दिवंगत मित्र को श्रद्धांजलि!

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 10:28 AM (IST)

मुंबई। सफल और बेमिसाल निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म 'ऊंचाई', दोस्ती के जज्बे को दर्शाती हैं। ऊंचाई', दोस्ती का ऐसा अनूठा संदेश देती हैं जिससे बढ़कर जिंदगी में और कुछ नही। एक्टर बोमन ईरानी के लिए भी यारी के पैमाने, जीवन की गहराई का मापदंड हैं और यही वजह हैं कि फिल्म ऊंचाई को बोमन अपने अजीज और दिवंगत दोस्त के लिए समर्पित करते हैं। भावुक बोमन ईरानी कहते हैं, "मुझे लगता है कि अनुपम एक उदार अभिनेता हैं जो चाहते थे कि मेरे साथी अभिनेता इस खूबसूरत फिल्म को करें। राजश्री आज मेरे लिए एक मंदिर है। पीछे मुड़कर देखें तो मुझे लगता है कि ऊंचाई एक उचित श्रद्धांजलि है, मेरे दिवंगत दोस्त को।"

PunjabKesari

आपको बता दे कि ऊंचाई से बोमन का जुड़ना, उनके दोस्त और फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की वजह से हुआ। अनुपम खेर कहते हैं," सूरज की तरह ,बोमन भी मेरा दोस्त है। अगर सूरज को बोमन जैसा एक्टर चाहिए तो मुझे लगता हैं ऐसे में मिलना तो तय हैं।  इसके अलावा, बोमन को सूरज बड़जात्या के साथ इतनी खूबसूरत फिल्म का हिस्सा बनने का  मौका मिलना चाहिए। इसलिए मैंने भी वही किया जो एक दोस्त करता हैं।" इसके अलावा अनुपम खेर और राजश्री का रिश्ता  सारांश से शुरू होकर 4 दशकों से लगातार चला आ रहा हैं। 

PunjabKesari

फिल्म ऊंचाई में किरदार के रूप में सबसे पहले अमिताभ बच्चन का विचार आया जिन्होंने एक बार में ही फ़िल्म के लिए हामी भर दी क्योंकि उनके बेटे अभिषेक ने उन्हें फ़िल्म करने के लिए कहा था। अमित जी कहते हैं,"जब बच्चे बड़े होते हैं तो वे आपके माता-पिता बन जाते हैं। आप कह सकते हैं, मैंने यह फिल्म माता-पिता के मार्गदर्शन में की है।" 

PunjabKesari

निर्देशक सूरज बड़जात्या आशा के बारे में एक फिल्म बनाना चाहते थे और एक ऐसी फिल्म जिसे वह अपने लिए बनाना चाहते थे और इस प्रकार उंचाई का जन्म हुआ। उंचाई 2022 की सबसे बड़ी रिलीज में से एक है जिसमें एक प्रसिद्ध कलाकारों की टीम हैं, एक अनुभवी निर्देशक, एक प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस और एक ऐसी कहानी है जिसके दिल की धड़कन दोस्ती है।  

PunjabKesari

उंचाई राजश्री की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है।  समुद्र तल से 17000 से अधिक फीट की ऊंचाई पर फिल्माई गई, एक वरिष्ठ स्टार कास्ट के साथ, उंचाई का निर्देशन सूरज आर बड़जात्या द्वारा किया गया है, और महावीर जैन फिल्म्स और बाउंडलेस मीडिया के सहयोग से उनकी राजश्री प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है । 11.11.22 को उंचाई आपके नजदीकी थिएटर में होगी जो परिवार, दोस्ती और आशा के बारे में।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News