’लापता लेडीज'' के साथ आमिर खान प्रोडक्शन्स फिर ला रहा है एक अनोखी और सामाजिक कहानी

Saturday, Feb 24, 2024 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आमिर खान प्रोडक्शंस (AKP) को उसकी अलग तरह की और अनोखी कहानियों की वजह से जाना जाता है, उनकी अनोखी कहानियां हमेशा नई सोच को प्रोत्साहित करती हैं और लगातार ऐसी फिल्में दी हैं जो पारंपरिक सीमाओं से परे हैं और विविध दर्शकों को पसंद आती हैं। प्रोडक्शन हाउस ने अपनी बात मनवाने के लिए बेहतरीन कहानियों को पेश किया है, जो मनोरंजन को समाज में आसानी से सम्मिलित करती है।

 

आमिर खान प्रोडक्शंस की कंसिस्टेंसी को देख उसे सच में बहुत सराहा जाना चाहिए। उनकी हर फिल्म सच्चाई और सामाजिक मुद्दों को ध्यान में रखते हुए एंटरटेन करने के काम करती है। उनकी फ़िल्में दर्शकों को सामाजिक नियमों पर सोचने के लिए मजबूर करती हैं और उनके डायलॉग्स बदलाव लाने का काम करते हैं।

 

लगान (2001):लगान एक बहुत बड़ी फिल्म है, जिसने न सिर्फ इंटरनेशनल लेवल पर तारीफें बटोरी बल्कि उसे अकादमी अवार्ड के लिए नॉमिनेशन भी मिला। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस की क्षमता का सबूत है कि कैसे इस बैनर ने एक रोचक कहानी को एक जरुरी मुद्दे के चहरो ओर बुना है। फिल्म में ब्रिटिश समय में आम जनता को दबाने वाले टैक्स सिस्टम पर रोशनी डाली गयी है। फिल्म की कहानी क्रिकेट मैच के बैकड्रॉप पर आधारित है, यह फिल्म दर्शकों को न सिर्फ एंटरटेन करती है बल्कि आज़ादी के मुद्दे पर चर्चा का एक विषय भी छोड़ती है।

 

पीपली लाइव (2010): 'पीपली लाइव' ने गांवों की स्थिति और मीडिया द्वारा पैदा किये जाने वाले सनसनी पर हास्य भरा नजरिया देकर आमिर खान प्रोडक्शंस की कमिटमेंट को बनाये रखा है। यह फिल्म किसानों की आत्महत्या की मुश्किलें दिखाती है, और हास्य के साथ हाशिए की समस्याओं का भी जिक्र करती है।

 

धोबी घाट (2011): किरण राव द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुंबई की लाइफ के उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है, शहर के अलग-अलग सीन्स और लोगों के बीच जुड़े जीवन की खोज की गई है। यह फिल्म शहरी जीवन को नए अंदाज में पेश करती है, जो महानगर में मौजूद अलगाव और एकता को दिखाता है।

 

दंगल (2016): 'दंगल' ने सोच को बदलते हुए और लैंगिक मानदंडों को चुनौती देते हुए, गीता और बबीता फोगट की प्रेरणादायक कहानी प्रस्तुत की है। इस स्पोर्ट्स ड्रामा ने न सिर्फ दर्शकों को प्रभावित किया है, बल्कि यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई।

 

लापता लेडीज (1st March): प्रभावशाली कहानी कहने की विरासत को जारी रखते हुए आमिर खान प्रोडक्शंस ने लापता लेडीज' के साथ नए क्षेत्र में कदम रखा है। फिल्म का इंतजार बेसब्री से दर्शकों द्वारा किया जा रहा है, और ट्रेलर में जो प्रभावशाली और ह्यूमर से भरपूर कहानी को पेश किया गया है, वह आमिर खान प्रोडक्शंस के सिग्नेचर टच के साथ एक और सामाजिक कहानी का संकेत देता है।

Varsha Yadav

Advertising