धड़क के 6 साल- जाह्नवी कपूर बनी सबसे चर्चित डिब्यूटेंट!

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 03:40 PM (IST)

मुंबई। आज 'धड़क' अपनी 6वीं सालगिरह मना रहा है, इस मौके पर हम जान्हवी कपूर के फ़िल्म इंडस्ट्री में इस साल के सबसे सनसनीखेज डेब्यू में से एक के रूप में शानदार सफ़र पर नज़र डालते हैं। 2018 में, 'धड़क' उस साल की सभी नवोदित फ़िल्मों में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली डेब्यू फ़िल्म बन गई। इस मील के पत्थर ने जान्हवी कपूर की सबसे चर्चित डेब्यूटेंट के रूप में स्थिति को मज़बूत किया, जिसने उन्हें बॉलीवुड में नई प्रतिभाओं से भरे साल में अलग पहचान दिलाई। अभिनेत्री ने ईशान खट्टर के साथ मुख्य भूमिका निभाई और एक अभिनेत्री के रूप में अपने करियर में बहुत आगे निकल गई हैं।

अपनी माँ, प्रतिष्ठित श्रीदेवी और अपने पिता, निर्माता बोनी कपूर की विरासत के साथ, शानदार कपूर परिवार में जन्मी जान्हवी कपूर ने अपने डेब्यू के लिए कम पारंपरिक रास्ता चुना। भावनात्मक रूप से गूंजने वाली 'धड़क' को चुनकर, उन्होंने एक देसी रोमांटिक ड्रामा में कदम रखा, जिसने दर्शकों को गहराई से प्रभावित किया।

मेंटर करण जौहर के मार्गदर्शन में, 'धड़क' ने न केवल दर्शकों के दिलों को छुआ, बल्कि वैश्विक स्तर पर 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार किया, जिससे जान्हवी और ईशान का बॉलीवुड में आगमन हुआ। सामाजिक चुनौतियों के बीच प्यार में डूबी एक युवा महिला के उनके चित्रण ने उनकी कच्ची प्रतिभा और क्षमता को प्रदर्शित किया, जिसने एक अमिट छाप छोड़ी।

अपने डेब्यू के बाद से, जान्हवी ने कई तरह की भूमिकाओं में उल्लेखनीय बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। 'गुंजन सक्सेना' में एक साहसी पायलट की भूमिका निभाने से लेकर 'रूही' में एक प्रेतबाधित महिला और 'मिली' में एक दृढ़ निश्चयी लड़की की भूमिका निभाने तक, उन्होंने लगातार ऐसी रोल्स चुने हैं जो रूढ़ियों को चुनौती देती हैं और उनके अभिनय कौशल को उजागर करती हैं।

जैसा कि हम 'धड़क' की 6वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, जान्हवी कपूर की यात्रा वादे और उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News