5 ऐसे ओटीटी रिलीज़ जिसे देखने से बनेगी आपका वीकएंड और भी खास

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 02:09 PM (IST)

मुंबई। जैसे ही सप्ताहांत शुरू होता है, अत्यधिक-योग्य सामग्री की एक श्रृंखला के अलावा आराम करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है? अब समय आ गया है कि आप अपना शेड्यूल साफ़ करें, अपने नाश्ते का भंडार तैयार करें और एक महाकाव्य मनोरंजन मैराथन के लिए तैयार हो जाएँ। हमने पांच ताज़ा ओटीटी पेशकशें चुनी हैं जो इतनी आकर्षक हैं कि आप टीवी स्क्रीन से चिपके रहेंगे। दिल छू लेने वाले रोमांस से लेकर रोंगटे खड़े कर देने वाले रहस्यों तक, ये फिल्में कई तरह की भावनाएं देने का वादा करती हैं। तो, रोशनी कम करें, अपना फोन बंद करें, और आइए अवश्य देखे जाने वाले चमत्कारों के इस खजाने में गोता लगाएँ जो आपके सप्ताहांत को वास्तव में अविस्मरणीय बना देगा!

1.लव की अरेंज मैरिज [ZEE5]

PunjabKesari

लव की अरेंज मैरिज एक हंसी-मज़ाक वाली रोमांटिक कॉमेडी है जो दो पीढ़ियों की प्रेम कहानियों को बड़े ही मनोरंजक तरीके से जोड़ती है। सनी सिंह ने लव की भूमिका निभाई है, जो एक युवक है जो अपनी प्रेमिका इशिका (अवनीत कौर) को प्रपोज करने के लिए तैयार है, जब भाग्य का एक हास्यास्पद मोड़ आता है कि उसके विधवा पिता को इशिका की मां से प्यार हो जाता है। इसके बाद प्यार, परिवार और आधुनिक डेटिंग और पारंपरिक मूल्यों के बीच टकराव की एक दंगाई खोज होती है। जैसे ही दोनों जोड़े अपनी अप्रत्याशित रोमांटिक यात्रा पर निकलते हैं, दर्शकों को दिल छू लेने वाले क्षणों और गुदगुदाने वाले हास्य का आनंददायक मिश्रण देखने को मिलता है। सुप्रिया पाठक, अन्नू कपूर और राजपाल यादव की हास्य प्रतिभा सहित शानदार कलाकारों के साथ, यह ZEE5 मूल फिल्म प्रेम के सभी रूपों का जश्न मनाते हुए भारतीय विवाह के पारंपरिक मानदंडों को चुनौती देती है। यह फिल्म रोमांस को एक ताज़ा, मज़ेदार और मार्मिक रूप देने का वादा करती है जो दर्शकों को हँसाएगी, आहें भरेगी और शायद प्यार और शादी पर अपने विचारों पर पुनर्विचार भी करेगी। लव की अरेंज मैरिज वर्तमान में ZEE5 पर दिल जीत रही है!

2.रौतौ का राज़ [ZEE5]

PunjabKesari

रौतौ का राज़ एक मनोरंजक पुलिस थ्रिलर है जो नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को उनके बेहतरीन रूप में दिखाती है। रौतू की बेली के शांत गांव में स्थापित यह फिल्म उस जगह की शांति को भंग कर देती है, जहां 15 वर्षों में कोई हत्या नहीं हुई है। सिद्दीकी ने SHO दीपक नेगी का किरदार निभाया है, जो एक ऐसा किरदार है जो बुद्धिमत्ता, बुद्धिमत्ता और दुष्ट आकर्षण के स्पर्श को शानदार ढंग से संतुलित करता है। दृष्टिबाधित लोगों के लिए एक स्कूल में वार्डन की मौत की एक नियमित जांच के रूप में जो शुरू होती है वह तेजी से संदिग्धों, राजनीतिक साज़िशों और चौंकाने वाले खुलासों के एक जटिल जाल में बदल जाती है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की त्रुटिहीन कॉमिक टाइमिंग और सूक्ष्म प्रदर्शन के साथ, रौतू का राज़ सस्पेंस, हास्य और अप्रत्याशित मोड़ की एक रोलरकोस्टर सवारी का वादा करता है जो दर्शकों को उनकी स्क्रीन से बांधे रखेगा। अब रौतु का राज़ को ZEE5 पर स्ट्रीम करें।

3.आवेशम [डिज़्नी+हॉटस्टार]

PunjabKesari

आवेशम तीन भोले-भाले इंजीनियरिंग छात्रों की कहानी बताती है जो उच्च उम्मीदों के साथ बैंगलोर पहुंचते हैं, लेकिन खुद को एक स्थानीय विवाद में उलझा हुआ पाते हैं, जिसके कारण उन्हें फहद फासिल द्वारा अभिनीत रंगन नामक एक रहस्यमय गैंगस्टर से सुरक्षा लेनी पड़ती है। जैसे ही छात्र बेंगलुरु के अंडरवर्ल्ड के अपरिचित इलाके में घूमते हैं, वे अपनी शैक्षणिक आकांक्षाओं और रंगन के आपराधिक साम्राज्य के आकर्षण के बीच फंस जाते हैं। निर्देशक जीतू माधवन ने दोस्ती, पहचान और नैतिक अस्पष्टता के विषयों की खोज करते हुए कुशलतापूर्वक कॉमेडी, एक्शन और आने वाले युग के तत्वों का मिश्रण किया है। फ़ासिल का रंगन छात्रों और दर्शकों दोनों को उसके वास्तविक स्वरूप के बारे में अनुमान लगाने पर मजबूर करता है, खतरनाक और गुरु जैसे के बीच बारी-बारी से। फिल्म एक ऐसे चरमोत्कर्ष पर पहुंचती है जो उम्मीदों को चुनौती देती है, गैंगस्टर शैली पर एक नया रूप पेश करती है जबकि छात्र अपनी वफादारी और उन पुरुषों से निपटते हैं जो वे बनना चाहते हैं।

4.शर्मा जी की बेटी [अमेज़ॅन प्राइम वीडियो]

PunjabKesari

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर शर्मा जी की बेटी आधुनिक भारतीय महिला के अनुभव का एक ताज़ा और प्रामाणिक चित्रण है। ताहिरा कश्यप खुराना के निर्देशन में बनी पहली फिल्म तीन पीढ़ियों की पांच महिलाओं की कहानियों को एक साथ बुनती है, जिनका उपनाम शर्मा है। किशोरावस्था के दबावों से जूझ रही किशोर मित्र स्वाति और गुरवीन से लेकर, करियर-संचालित मां ज्योति के काम और परिवार के बीच संतुलन बनाने, तंबोला में सांत्वना पाने वाली अकेली गृहिणी किरण और निराशा का सामना करने वाली महत्वाकांक्षी क्रिकेटर तन्वी तक, फिल्म संबंधित महिला अनुभवों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करती है। कश्यप हल्के-फुल्के स्पर्श के साथ वजनदार विषयों को कुशलता से निपटाते हैं, रूढ़िवादिता या अति-उत्साही हरकतों का सहारा लिए बिना हास्य का संचार करते हैं। यह फिल्म शहरी, मध्यमवर्गीय भारतीय महिलाओं की चुनौतियों और जीत पर प्रकाश डालती है। यह बहु-पीढ़ी का पहनावा महिला पात्रों के विशिष्ट बॉलीवुड द्वंद्व को तोड़ता है, इसके बजाय एक यथार्थवादी और सहानुभूतिपूर्ण चित्र प्रस्तुत करता है जो सभी उम्र के दर्शकों के साथ गूंजता है।

5.हीरामंडी [नेटफ्लिक्स]

PunjabKesari

संजय लीला भंसाली की भव्य, हीरामंडी 1920 के दशक में स्थापित है, और दर्शकों को लाहौर के प्रसिद्ध रेड-लाइट जिले हीरा मंडी की समृद्ध लेकिन अशांत दुनिया में ले जाती है। स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष की पृष्ठभूमि के खिलाफ, श्रृंखला हमें तवायफों (तवायफों) के जीवन में ले जाती है जो प्यार, विश्वासघात और राजनीतिक साज़िश का सामना करती हैं। भंसाली के विशिष्ट भव्य दृश्य और जटिल कहानी एक ऐसी दुनिया को जीवंत करते हैं जहां कला, संस्कृति और शक्ति इस ऐतिहासिक इलाके की संकीर्ण गलियों में मिलती हैं। टेलीविज़न के लिए नाटकीय रूप से प्रदर्शित, हीरामंडी दक्षिण एशियाई इतिहास के एक कम-ज्ञात पहलू की झलक पेश करती है, जिसमें उन महिलाओं के जटिल जीवन की खोज की जाती है जो अपनी कलात्मक प्रतिभा के लिए सम्मानित थीं और समाज द्वारा हाशिए पर थीं। मुगल काल के धुंधलके से लेकर ब्रिटिश राज तक, यह श्रृंखला ऐतिहासिक तथ्यों को भंसाली के ट्रेडमार्क नाटकीय स्वभाव के साथ मिलाकर, हीरामंडी की बहुमुखी विरासत को उजागर करने का वादा करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News