''द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर'' सीजन 2 लॉन्च में 10 दिन बाकी, 5 बातें बनाती हैं इसे मस्ट वॉच

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली। प्राइम वीडियो की अवेटेड सीरीज, "द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर" सीजन 2 के लॉन्च होने में सिर्फ 10 दिन बचे हैं। नया सीजन दर्शकों के उम्मीदों से कहीं ज्यादा रोमांच से भरा होने वाला है, क्योंकि सौरोन वापस लौट रहा है और मध्य-पृथ्वी पर अंधकार फैलाने के लिए तैयार है। जैसे-जैसे शो अपने प्रीमियर के करीब आ रहा है, वैसे - वैसे मध्य-पृथ्वी के अंधेरे और उसके और ज्यादा गहन पक्ष को देखने के लिए दर्शकों को तैयार हो जाना चाहिए। ऐसे में, यहां पढ़ें वह 5 कारण जो बताते हैं कि क्यों द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ़ पॉवर सीज़न 2 को आपकी वॉचलिस्ट में होना चाहिए।

बुराई की वापसी

सीजन 1 के आखिर में बुराई के वापस आने के साथ मिडल ईस्ट अब और भी अंधकार और खून में रंग गया है।ऐसे में इसे कोई भी एल्फ, बौने या हार्फ़ुट इसे रोक नहीं सकता। सौरोन का दुनिया पर राज करने का प्लान दर्शकों को उत्साहित करने वाला है। लेकिन एक बड़ा सवाल यह है कि क्या वो 3 अंगूठियां हासिल करने में कामयाब होगा, जिनके इस्तेमाल से यह और भी ज्यादा शक्तिशाली बन जायेगा और एल्फ, बौने, इंसान और दूसरे लोगों को परेशानी में डालेगा?

आकर्षक नए किरदार

सीज़न 2 में कई दिलचस्प नए किरदार पेश किए गए हैं। नार्वी एक कुशल बौना लोहार है, और कैम्निर एक बहादुर योद्धा है, जिसे तब चुनौती का सामना करना पड़ेगा जब एल्रोन्ड के योद्धा-एल्व्स के ग्रुप पर अचानक से हमला करेंगे। इस सीज़न में मिर्डानिया मास्टर क्राफ्ट्समैन सेलिब्रिम्बर की शिष्या है, जिसकी वफादारी की परीक्षा होगी जब एक बिन बुलाया मेहमान आता है, जो एल्वेन स्मिथ्स की किस्मत को हमेशा के लिए बदल सकता है। वहीं, रियान, जो लिंडन के बेहतरीन तीरंदाजों में से एक के रूप में मशहूर है, एलरोनड के हाल ही में बनें वॉरियर-एल्व्स ग्रुप की एक सदस्य है। ऐसे में उसका साहस और उद्देश्य क्षेत्र की लड़ाई में बहुत अहम साबित होगा। ये किरदार कहानी को आगे बढ़ाएंगे, जिससे सीज़न 2 और भी दिलचस्प हो जाएगा।

इमर्सिव स्टोरीटेलिंग

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर सीजन 2 सिर्फ इसके किरदारों और कहानी से कहीं बढ़कर है। इसके विजुअल्स दर्शकों को मध्य-पृथ्वी की गहराई में ले जाएंगे, जो एक अनोखा और कभी ना किया गया अनुभव कराएगा। जे.आर.आर. टोल्किन की जादुई दुनिया को न सिर्फ देखा जाएगा बल्कि महसूस भी किया जाएगा, क्योंकि सौरोन अपनी शक्तिशाली अंगूठियों के साथ मध्य-पृथ्वी पर कब्जा करने के लिए तैयार हो रहा है।
 
अच्छाई की ताकतें अंधकार को हराने के लिए होंगी एकजुट

सीज़न 2 में एक खूबसूरत पल दिखाया जाएगा जहां एल्विस, बौने, इंसान और एन्ट्स को सौरोन की अंधेरे की शक्ति को हराने के लिए एक साथ आना होगा। क्या एल्रोन्ड और ड्यूरिन के बीच की दोस्ती बुराई पर जीत हासिल करने वाले मजबूत बॉन्ड का एक बड़ा उदाहरण बन जाएगी? या क्या उनकी एकता सौरोन को मध्य-पृथ्वी पर कब्ज़ा करने में मदद करेगी? यह तो समय ही बताएगा!
  
क्या रिंग्स मध्य पृथ्वी को बचाएंगे या खत्म कर देंगे?

सीज़न 1 ने दर्शकों को 3 रिंग्स की शक्ति के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या ये रिंग्स मध्य-पृथ्वी को बचा पाएंगी या इसे नष्ट कर देंगी? ट्रेलर से संकेत मिलता है कि सौरोन के कहने पर और भी अंगूठियां बनाई जा रही हैं। ऐसे में सीज़न 2 में इन रिंग्स, उनकी शक्ति और उनके शासक के बारे में सबसे बड़े रहस्यों का खुलासा किया जाएगा।

द रिंग्स ऑफ़ पॉवर के दूसरे सीज़न में, गैलाड्रियल से हारने के बाद सौरोन अकेले वापस आता है। उसे अपनी ताकत वापस पाने और रिंग्स ऑफ़ पॉवर के निर्माण को नियंत्रित करने के लिए अपनी चालाकी का इस्तेमाल करना होगा, जो उसे मध्य-पृथ्वी के लोगों को अपनी इच्छा के अनुसार झुकाने में मदद करेगा। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीज़न को शो के प्रोड्यूसर और एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर जे.डी. पेन और पैट्रिक मैके द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।

इस सीरीज़ में मॉर्फ़िड क्लार्क, इस्माइल क्रूज़ कॉर्डोवा और चार्ली विकर्स जैसे बेहतरीन कलाकार हैं। यह एडवेंचरस एक्शन ड्रामा 29 अगस्त से प्राइम वीडियो पर दुनिया भर में कई भाषाओं में प्रीमियर होगा, जिसमें अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और कई अन्य शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News