एसिड अटैक के 2 महीने बाद मॉडल रेशम ने शेयर किया फोटोशूट

Wednesday, Sep 06, 2017 - 07:08 PM (IST)

लंदनः मैनचेस्‍टर यूनि‍वर्सि‍टी से बि‍जनेस की पढ़ाई कर रही मॉडल रेशम खान के लिए बकरीद इस बार खास खुशियां लेकर आई। हम बात कर रहे हैं 21वां बर्थ डे सेलिब्रेट करके अपने भाई के साथ लौट रही रेशम व उसके भाई की दिन पर ट्रैफिक सिग्नल पर एक शख्स ने एसिड अटैक किया था। इस हमले में रेशम का चेहरा बुरी तरह झुलस गया था  और उसका भाई जमील मुख्तार कोमा में चला गया था।

अपने हौंसले और जज्बे के दम पर रेशम के स्वास्थय में अभूतपूर्व सुधार आया है और एसिड अटैक के 2 महीने बाद रेशम ने ईद पर अपना पुराना फोटोशूट शेयर कर सभी काे हैरान कर दिया। रेशम का इतने बड़े हादसे के बाद खुद को संभालना और दोबारा जीने की चाह का जज्बा दिखाना अविश्वसनीय है। सोशल मीडिया पर रिकवरी फोटो डालने के बाद लोग रेशम  की हिम्मत की दाद दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर मिल रही हौसंलाअफजाई पर रेशम ने अपने चाहने वालों को इस स्पोर्ट के लिए ट्वीट कर धन्यवाद लिखा और कहा कि वह  खुशनसीब  है जो उसे लोगों का प्यार, हौसला व समर्थन मिला। रेशम ने लिखा है कि बेशक उसका चेहरा पहले जैसा तो नहीं हुआ लेकिन जो भी सुधार हुआ है उससे उसमें आत्मविश्वास लौट आया है।

उसने अपने चेहरे की एक साइड को ही रिकवरी फोटोज में हाईलाइट किया है और उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।  कुछ समय पहले एसिड अटैक मॉडल ने अस्पताल में ही एक अभियान शुरू किया था ताकि एसिड अटैक जैसे हमलों को रोका जा सकें। रेशम ने एक खुले पत्र में पुलिस से एसिड हमलों पर ' शून्य-सहनशीलता रुख' अपनाने को कहा था। रेशम पर अटैक करने वाला अभी भी हिरासत में है।

 

Advertising