हाई-प्रोफाइल नौकरी...करोड़ों की सैलरी, फिर भी कैंटीन से सैंडविच चुरा रहा था बैंकर

Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: हमारे देश में चोरी की घटनाएं तो जैसे आम बात हो गई है, आए दिन इस तरह के मामले सामने आ ही जाते हैं। ऐसी ही कुछ हुआ ब्रिटेन में सिटी बैंक में जहा एक हाई-प्रोफाइल बैंकर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। हैरानी की बात है कि 9 करोड़ की ऊंची सैलरी पाने वाले इस शख्स ने किसी गहने या कार की नहीं बल्कि सैंडविच की चोरी की है, जिसके बाद उसे नौकरी ये सस्पेंड कर दिया गया। 

फाइनैंशल टाइम्स की खबर के मुताबिक 31 वर्षीय पारस शाह यूरोप के हाइयेस्ट प्रोफाइल क्रेडिट ट्रेडर्स है। उनका सालाना पैकेज एक मिलियन पाउंड (9,22,40,943 रुपये) का है, उनकी मंथली सैलरी करीब 77 लाख रुपये है। आरोप है कि वह कैंटीन से सैंडविच चोरी करते रहे हैं, लेकिन यह साफ नहीं है कि उन्होंने यह हरकत कितनी बार की है। इन्ही आरोपों के आधार पर उन्हें सिटीग्रुप के यूरोप, मध्य एशिया और अफ्रीका के हाई-प्रोफाइल ट्रेड हेड के पद से हटा दिया गया है। 

पारस शाह ने कम उम्र में ऊंचा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने साल 2010 में ब्रिटेन की बाथ यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया था। इससे पहले की पढ़ाई उन्होंने लंदन के ही एक प्रतिष्ठित स्कूल से पूरी की थी। साल 2010 में ही वो एचएसबीसी बैंक के साथ जुड़ गए और सात साल तक वहीं काम करते रहे। इस दौरान पारस अपनी काबिलियत से वो एक के बाद एक कई पदों पर रहे। 2017 में उन्होंने सिटी बैंक जॉइन किया।  पिछले तीन सालों से वो इसी बैंक में काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में वो सिटी बैंक के क्रेडिट ट्रेडिंग डिपार्टमेंट में यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका के हेड थे। 

पारस शाह के फेसबुक पेज के मुताबिक वो घूमने-फिरने के शौकीन हैं। हाल ही में उन्होंने जॉर्डर और पेरू की सैर की थी. कंपनी में हाईप्रोफाइल अधिकारी होने की वजह से उन्हें बहुत सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। अब माना जा रहा है कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो इस केस की वजह से उन्हें बड़ा खामियाजा उठाना पड़ सकता है। 

vasudha

Advertising