भारतीय मूल के ब्रिटिश कारोबारी ने कारखाने में गंदगी को लेकर मांगी माफी

Friday, Oct 27, 2017 - 03:50 PM (IST)

लंदन: मुर्गे के मांस का कारोबार करने वाले भारतीय मूल के ब्रिटिश कारोबारी रंजीत सिंह बोपारां ने साफ-सफाई को लेकर उसके कारखाने में कमी-कोताही के लिए माफी मांगी है। इस मामले में उनके स्वामित्व वाली एक कंपनी ‘2 सिस्टर्स फूड ग्रुप’ का नाम शामिल है। माफी मांगते हुए बोपारां ने कहा कि भविष्य में अपने कारखानों में इस तरह के उल्लंघन रोकने के लिए उन्होंने एक ‘रहस्यमय कर्मचारी’ को नियुक्त किया है जो इन पर नजर रखेगा।

ब्रितानी संसद की ‘हाउस ऑफ कामंस पर्यावरण, खाद्य एवं ग्रामीण मामलों’ की समिति के सामने इस हफ्ते पेश हुए बोपारां ने अपने कारखाने में नई कड़ी सुरक्षा योजनाओं की जानकारी दी है। उनकी पेशी एक गोपनीय जांच रिपोर्ट के सामने आने के बाद हुई। इस माह की शुरुआत में आई इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उनके समूह की वेस्ट ब्रोमविच स्थित मुर्गा मांस प्रसंस्करण इकाई में साफ-सफाई से संबंधित नियमों का उल्लंघन किया गया है।

इसके बाद ब्रिटेन में सुपरमार्कीट को मुर्गा मांस की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता इस कंपनी के संयंत्रों में काम बंद कर दिया गया था। समिति के सामने बोपारां ने कहा कि हम हमारे ग्राहकों, उपभोक्ताओ और कर्मचारियों को हुए इस संदेह के प्रति निश्चित तौर पर माफी मांगते हैं। यह चार हफ्ते बहुत से लोगों के लिए परेशानी भरे रहे। गलतियां होती हैं लेकिन हमने इन गलतियों से सीखा है और इन्हें सही करने की दिशा में काम किया है।

Advertising