नस्लीय भेदभाव का शिकार हुए तीन भारतीय भाई-बहन, जबरन प्लेन से उतारा(Pics)

Thursday, Aug 25, 2016 - 02:11 PM (IST)

लंदनः लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के तीन मुस्लिम भाई-बहनाें के साथ उत्पीड़न का मामला सामने अाया है। जानकारी के मुताबिक, तीनाें भाई-बहन सकीना धारस (24), मरयम धारस (19) और अली धारस (21) पिछले सप्ताह स्टैंसटड से इतालवी शहर नेपल्स जाने के लिए ईजीजेट के विमान में सवार हुए थे। तभी चालक दल का एक सदस्य उनके पास आया और आईएसआईएस का समर्थक होने की बात कह विमान से उतरने को कहा।

इसके बाद उन्हें यहां एक हवाई अड्डे पर विमान से उतारकर ब्रिटिश पुलिसकर्मियों द्वारा एक घंटे तक पूछताछ की गई। उनसे पूछा गया, क्या आप अंग्रेजी बोलते हैं? हमें आपसे बात करनी है।आपके विमान के एक यात्री ने दावा किया है कि आप तीनों आईएसआईएस के सदस्य हैं। अधिकारियों ने उनसे कहा कि विमान के एक यात्री ने दावा किया है कि उसने अापके फोन में अल्हमदुल्लिलाह लिखा हुआ देखा। 

इन लोगों ने जवाब में कहा, अव्वल तो यह कुरान यानी हमारी धार्मिक पुस्तक का हिस्सा है, इसलिए अगर हमने ऐसा किया भी तो इससे यह साबित नहीं होता कि हम किसी भी तरह से आईएसआईएस का हिस्सा हैं। हमने अपने फोन पर ऐसा कुछ नहीं किया, जिसका अरबी से दूर-दूर तक कोई लेना-देना हो। उसने कहा कि हम मूल रूप से भारतीय हैं इसलिए अरबी-जबान में बात तक नहीं कर पाते हैं। अाखिरकार लंबी पूछताछ के बाद उन्हें यात्रा की इजाजत दी गई। 

Advertising