भारतवंशी जोड़े ने कर दिखाया कारनामा, देश का नाम किया रोशन (PHOTOS)

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2015 - 02:11 PM (IST)

लंदनः हम कई बार अपनी बहुत-सी महत्वपूर्ण चीजों को अपने साथ रखने की चाह तो रखते हैं, पर कम जगह होने के कारण या अधिक सामान होने के कारण उसे नहीं रख पाते लेकिन अब ये मुश्किल काम भी संभव होगा क्योंकि एक भारवंशी युवा जोड़े ने एक ऐसी जैकेट का निर्माण किया है, जिसमें आप अपने आईपैड से लेकर छोटे कंबल तक को आसानी से रख सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट के लिए क्रॉउड फंडिंग के जरिए 30 लाख मिलियन डॉलर जमा किए गए थे। यह हर यात्री के लिए सुविधाजनक है। ‘डेली मेल’ के अनुसार, शिकागो में रहने वाले हिरल संघवी और उनकी पत्नी योगांशी शाह ने बोबैक्स नामक इस जैकेट का निर्माण किया है। इस जैकेट के अंदर नेक पिलो, हुड, आई मास्क, ग्लव्स और ड्रिंक होल्डर के साथ-साथ कई अन्य विशेषताएं भी हैं। 

इस जैकेट के अंदर आप फोन, दवाइयां, ईयरफोन, चार्जर और छोटे से कंबल के साथ ही कई तरह के सामान रख सकते हैं।जैकेट के निर्माता हिरल ने कैलोग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एम.बी.ए. में डिग्री हासिल की है। उनका कहना है, ‘‘हम महिलाओं और पुरुषों के लिए एक अलग तरह की चीज का निर्माण करना चाहते थे, जिसमें कई तरह के डिजाइन हों। इसलिए हमने एक जैकेट का निर्माण किया।’’

इस जैकेट को स्विस आर्मी जैकेट भी कहते हैं, जिसमें 15 जेबें हैं और इस जैकेट को नवम्बर से आम लोग मात्र 109 डालर में खरीद सकते हैं। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News