Google में इंटर्नशिप चाहते हैं तो, बस रखें इन बातों का ध्यान

Wednesday, Apr 04, 2018 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्ली:  स्टूडेंट्स के लिए जॉब से पहले इंटर्नशिप काफी महत्व रखती है। यह इंटर्नशिप ही आपको बताती है कि आपमें कितनी काबिलयत है।  लेकिन गूगल में इंटर्नशिप पाना आसान बात नहीं लेकिन इन बातों को ध्यान में रखकर यह मुश्किल कार्य भी हो सकता है।  


गूगल इंटर्नशिप के लिए अप्लाय
एम्प्लाई रेफरल - अगर गूगल में कोई आपका परिचित हो तो उसे खुद को रेफर करने के लिए कहें। आप उन प्रोफेशनल्स को लिंक्डइन या फेसबुक पर तलाश सकते हैं।

सलेक्ट हो जाए रेज्यूमे - सबसे पहले रिक्रूटिंग टीम आपके रेज्यूमे को देखती है। रेज्यूमे में यह साफ होना चाहिए कि आप किस विभाग में इंटर्नशिप लेना चाहते हैं। और कितने समय के लिए लेना चाहते हैं। 

-अगर आप रोल के लिए फिट साबित होते हैं तो आपको टेक्निकल इंटरव्यूज की पूरी सीरीज में शामिल होना होगा। इंटरव्यूज कुछ फोन पर होंगे, कुछ सोशल मीडिया पर या फिर गूगल के देश में स्थित ऑफिसों (गुड़गांव, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु) में इन पर्सन देने होंगे। 

-ज्यादातर इंटरव्यू डेटा स्ट्रक्चर और एल्गोरिदम पर फोकस्ड होते हैं जिनमें कुछ जनरल कोडिंग से जुड़े सवाल होते हैं।

ऐसे करेें ऑनलाइन एप्लीकेशन अप्लाई- गूगल कॅरिअर्स सेक्शन में जाकर आप इंटरर्नशिप के लिए अप्लाय कर सकते हैं। इसके लिए आप https://careers.google.com/students/  देख सकते हैं। यहां स्टूडेंट्स इंटर्नशिप के अलावा स्कॉलरशिप व ग्रांट्स से जुड़े अवसरों के बारे में जान सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए आपको सीधे वेबसाइट से ही अप्लाय करना होगा।

pooja

Advertising