गूगल,एप्पल में जॉब पाने के लिए आपमें होनी चाहिए ये स्किल्स

Tuesday, Jan 30, 2018 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली : हर किसी प्रोफेशनल का सपना होता है कि वह गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल जैसी बड़ी कंपनियों में जॉब करें, लेकिन हर किसी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता । इन बड़ी कंपनियों में जॉब पाना इतना आसान नहीं है। इन कंपनियों में  जॉब पाने के लिए उम्मीदवार को कड़ी प्रकिया से गुजरना पड़ता है और योग्यता और स्किल्स को परखने के बाद ही किसी व्यक्ति को वह पद दिया जाता है । हर साल ना जाने कितने प्रोफैशल्स यहां जॉब के लिए इंटरव्यू देते है , लेकिन बहुत कम लोग सफल हो पाते है । अगर आप भी इन बड़ी कंपनियों में जॉब्स पाना चाहते है तो आपमें कुछ स्किल्स का होना बहुत जरुरी है आइए जानते है कुछ एेसी ही स्किल्स के बारे में

डिजाइनर्स में होनी चाहिए ये स्किल्स 
गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों में डिजायनर्स की नौकरी के लिए आवेदक में यूजर इंटरफेस डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, वेब डिजाइन, फोटोशॉप, इंफॉर्मेशन आर्किटेक्ट और आर्ट डायरेक्शन स्किल होना चाहिए। आप में ये स्किल हैं तो आप यहां जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इजीनियर्स को ये आने चाहिए
इंजीनियर्स की नौकरी चाहने वाले में C++ / c / c #, जावा, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, पायथॉन, जावा स्क्रिप्ट, एगिले मेथोडोलॉजिज, एसक्यूएल जैसे सात स्किल होना जरूरी हैं। इन स्किल्स की बदौलत आपको नौकरी मिलने में आसानी होगी।

प्रोडक्ट मैनेजर्स के लिए ये स्किल्स है जरुरी 
प्रोडक्ट मैनेजर्स की जॉब के लिए ये कंपनियां आवेदक में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, लीडरशिप, कस्टमर सर्विस, स्ट्रैटजी, क्लाउड कम्पूटिंग, प्रोडक्ट मार्केटिंग, एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर जैसे स्किल होना जरूरी है।

डेटा साइंटिस्ट
डेटा साइंटिस्ट जॉब के लिए अगर आप अप्लाइ करने की सोच रहे हैं तो उससे पहले आप जान लें कि आपने में ये स्किल हैं की नहीं। अगर आप में ये 7 स्किल- डेटा एनालिसिस, एसक्यूएल, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, मशीन लर्निंग, डेटा माइनिंग, बिजनेस एनालिसिस और पायथन जैसी स्किल होनी चाहिए, जिससे आपको गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में जॉब मिलने में आसानी हो।

Advertising