इन स्किल्स से आपको मिल सकती है अच्छी जॉब

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली:  आज के बढ़ते प्रतियोगिता के युग में आज के समय में नौकरी हासिल करना बहुत मुश्किल हो गया है। दिनोंदिन बढ़ती प्रतियोगिता के कारण अपनी योग्यता के अनुसार जॉब मिलना नामुमकिन सा हो गया है। जॉब पाने के लिए कुछ सामान्य स्किल्स होने चाहिए। ये स्किल्स आपको किसी भी कंपनी में जॉब दिला सकते हैं आइए जानते हैं।   

रिसर्च स्किल्स :

इन स्किल्स में रिपोर्ट राइटिंग, अलग-अलग सोर्स से मिली जानकारियों का विश्लेषण करना, इंटरनेट से जानकारी निकालना और क्रिटिकल थिंकिंग शामिल होता है। 

PunjabKesari

 

लीडरशिप स्किल्स:
बड़ी कंपनियों में लीडरशिप स्किल्स को वरीयता दी जाती है। इस स्किल की मदद से आप बेहतर निरीक्षण, नए इनिशिएटिव्स लेने और कर्मचारियों को प्रेरित करने जैसे काम आसानी से कर सकते हैं। 

 

टेक्नोलॉजी स्किल्स :
कम्प्यूटर की नॉलेज के साथ सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर की बेसिक जानकारी किसी भी जॉब की पहली आवश्यकता होती है। ऐसे में आप तकनीकी स्किल्स की एडवांस नॉलेज लेकर कॅरिअर में आगे बढ़ सकते हैं। दूसरी ओर सेल्स, ऑपरेशंस, फाइनेंस या टेक्नोलॉजी जैसे कई क्षेत्रों में डेटा इस्तेमाल करने वालों को वरीयता दी जा रही है। ऐसे में डेटा को समझना, फिल्टर और डिवाइड करना सीख लेंगे तो संभावनाएं मजबूत होंगी। 

 

PunjabKesari


 

सोशल मीडिया प्रोफिशिएंसी:

सोशल मीडिया अब कस्टमर इंटरेक्शन के साथ-साथ ब्रांडिंग का सबसे मजबूत हथियार बन चुका है। लिहाजा, आपको मल्टीपल सोशल मीडिया आॅपरेशन्स के अलावा सोशल मीडिया लिसनिंग, राइटिंग और कंटेंट क्रिएशन के बारे में जानना होगा। साथ ही आप एनालिटिक्स, कंटेंट मार्केटिंग और मैनेजमेंट एंड ऑटोमेशन टूल्स के इस्तेमाल के बारे में भी सीखें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News