ऑफिस में इन टिप्स को अपनाकर पा सकते है प्रमोशन

Thursday, Jul 12, 2018 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्ली : अॉफिस में काम करने वाले ज्यादातर लोगों की यही चाहते है कि जल्द से जल्द व अपनी नौकरी और करियर में तरक्की पा कर जिंदगी में सफलता हासिल कर सकें। हर कोई यही सोचता है कि उसे प्रमोशन मिले, टाइम पर सैलरी बढ़े, लेकिन यह सब इतान आसान नहीं होता । कई बार लगातार मेहनत  और प्रयासों के बाद भी आपको वह रिजल्ट नहीं मिलता जो आप हासिल करना चाहते है। इसलिए अगर आप नौकरी में जल्द से जल्द प्रमोशन पाना चाहते है तो ये टिप्स आपके काम आ सकते है। 

हमेशा अपना गोल सेट रखें 
आपको जो भी जिम्मेदारी दी गई है उसके लिए एक गोल सेट करें और अपने बॉस से शेयर करें, अपने गोल को पूरा करने की पूरी कोशिश करें। 

पॉजिटिव रहे
अक्सर कर्मचारी कोई काम करता है तो उसे बॉस का निगेटिव फीडबैक मिलता है, तो वो परेशान हो जाता है, लेकिन ध्यान दें कि अगर आपको पॉजिटिव फीडबैक मिलता है, तो आप खुश हो जाते हैं, ऐसे ही निगेटिव चीजों को भी ध्यान से सुने और उसे सुधारने की कोशिश करें। 

अपने काम की मार्केटिंग करें
आप अपने दफ्तर में काम तो करते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि काम की मार्केटिंग होना भी बहुत जरूरी है, अगर मार्केटिंग नहीं होगी तो आपके बॉस को कैसे पता चलेगा कि आप क्या काम कर रहे हैं। 

अपना व्यवहार सही रखें 
अक्सर लोग काम तो अच्छा करते हैं, लेकिन उनका व्यवहार काफी खराब होता है, ऐसे में वो प्रमोशन का मौका गंवा बैठते हैं, इसलिए अपने व्यवहार को भी सही रखें।

ऑलराउंडर बनें
प्रमोशन का सबसे पहला हकदार वही होता है, जो किसी भी परिस्थिति में किसी भी काम को समय से करने में माहिर होता है।  ऐसे कर्मचारी को बॉस भी पसंद करते हैं।  इसलिए जरूरी है कि आप अपने काम के अलावा दूसरों के काम को भी समझें और ऑलराउंडर बनें। 

bharti

Advertising