वर्ल्ड बुक फेयर में दिखेगा जेएनयू का 60 सालों का सफर

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2017 - 02:51 PM (IST)

नई दिल्ली : किसी ना किसी कारण हमेशा से विवादो से घिरा रहने वाली दिल्ली का विश्वविद्यालय एक बार फिर से सुर्खियां बटोर रहा है लेकिन इस बार सुर्खियों में आने की वजह कोई विवाद या धरना नहीं हैं। इस बार वजह है राजधानी के प्रगति मैदान में 7 जनवरी से शुरु हो रहा वर्ल्ड बुक फेयर। क्योंकि पहली बार है कि जब बुक फेयर में जेएनयू की सेंट्रल लाइब्रेरी का स्टाल सजेगा।  जेएनयू के वाइस चांसलर प्रो. एम. जगदीश के मुताबिक हॉल नंबर 14 के स्टॉल नंबर 61 में बुक लवर्स के लिए जेएनयू की सेंट्रल लाइब्रेरी के पब्लिकेशंस डिस्प्ले किए जाएंगे। किताबों के शौकीन जेएनयू छात्रों के लिए 8 से 15 जनवरी तक एक बस भी रखी गई है, जो कि लाइब्रेरी कैंटीन से रोजाना चलेगी। 

छात्र इस बस के जरिए प्रगति मैदान में आयोजित बुक फेयर का हिस्सा बन सकेंगे। इस बार वर्ल्ड बुक फेयर का 60वां संस्करण आयोजित हो रहा है जिसकी थीम मानुषी है। 7 जनवरी को फेयर का उद्घाटन एचआरडी स्टेट मिनिस्टर डॉ महेंद्र नाथ पांडे करेंगे, उड़िया लेखिका प्रतिभा रे गेस्ट ऑफ ऑनर और यूरोपियन यूनियन डेलिगेशन ऐंबैसडर टॉमस कॉज्लोवस्की स्पेशल गेस्ट होंगे।

फेयर में नेशनल बुक ट्रस्ट के 60 साल का सफर हॉल नंबर 7 फॉयर और 7 ए में नजर आएगा। हॉल 14 बच्चों के लिटरेचर की कई वैरायटी से सजेगा।एनबीटी ग्रुप की डायरेक्टर मोनिका मल्होत्रा ने बताया कि इस बार बच्चों के लिए खास तौर पर डिजिटल बुक्स फेयर में नजर आएंगे। 

बाकी कई और पब्लिकेशंस भी बच्चों के लिए पिक्चर बुक्स, सुपर हीरोज बुक्स और साइंस फिक्शन नए डिजाइन में लेकर आ रहे हैं। आईटीपीओ और एनबीटी ने फेयर में टिकट से लेकर किताबों की खरीदी तक में कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने की अपील की है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News