ध्यान में रखें ये खास बातें, बेहतर करियर बनाने में आएंगी काम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली: हर स्टूडेंट की लाइफ में ये एक ऐसा फेज होता है, जिसके बाद उनका करियर और जिंदगी दोनों बदल जाती है। अगर आप भी कुछ ऐसी ही कश्मकश में है कि क्या करें, तो हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ खास बातें जो आपको इस स्टेज पर जरूर ध्यान रखनी चाहिए। 

आज जमाना स्पेशलाइजेशन का है, अगर आपने अपना इंटरेस्टेड फील्ड चुन लिया है, तो अच्छी बात है। अगर नहीं तो सबसे पहले अपना इंटरस्टेड फील्ड लॉक करें। इसके बाद उस फील्ड से जुड़े किसी भी सब्जेक्ट में स्पेशलाइजेशन करें। अगर आपका किसी सब्जेक्ट में स्पेशलाइजेशन होगा, तो आपको बेहतर करियर बनाने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

 

-किसी भी फील्ड को चुनने के बाद टारगेट बनाए कि 25 साल के भीतर आपके हाथ में एक अच्छा करियर हो, जॉब हो, या खुद का बिजनेस आप सेट-अप कर पाएं।

-आपको भविष्य में क्या करना है, इसका निर्णय आपको करना है। आप अपनी योग्यता को देख कर ही अपना करियर चुने। अपने दोस्त की देखा-देखी कोई भी करियर न चुने। डिसीजन लेते समय ध्यान रखे की आप जो करने जा रहें हैं, उसका 5 या 7 साल बाद कोई स्कोप हो।

-अभी से प्रोफेशनल बनना सीखें। ये आपको आपके जॉब के टाइम पर काफी काम आएगा। भविष्य में किसी भी ऑफिस में काम करने में आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होंगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News