WBBSE: फिर से घोषित हुई 12वीं कक्षा की परीक्षा तिथि, जानिए कब से शुरू होंगे एग्जाम

Wednesday, Jun 03, 2020 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल माध्यमिक बोर्ड  की ओर से राज्य में होने वाली 12वीं की परीक्षाओं के लिए फिर से नई तिथियों को जारी किया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट चेक कर सकते है। बता दें कि 12वीं की परीक्षाओं के लिए मंगलवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के एक चर्चा में इस बात पर फैसला लिया गया। 

ये हैं जरूरी तारीखें 
नए शेड्यूल के अनुसार, शेष पेपर 2, 6 और 8 जुलाई को होंगे। अब कक्षा 12 वीं की शेष परीक्षाएं 2 जुलाई, 6 जुलाई और 8 जुलाई को आयोजित की जाएगी, इससे पहले ये परीक्षाएं 29 जून से शुरू होने वाली थी। 

ये परीक्षाएं 23, 25 और 27 मार्च को होने वाली थीं। लेकिन इन्हें स्थगित कर दिया गया। बता दें कि जिन विषयों के लिए परीक्षाएं स्थगित की गईं, वे हैं- फिजिक्स, न्यूट्रीशन, एजुकेशन, अकाउंटेंसी, केमिस्ट्री, इकोनॉमिक्स, जर्नलिज्म, संस्कृत, फारसी, अरबी, फ्रेंच, स्टेटिस्टिक्स, जियोग्राफी, कॉस्टिंग एंड टैक्सेशन, होम मैनेजमेंट एंड फैमिली रिसोर्स मैनेजमेंट।

वेस्ट बंगाल 12वीं परीक्षा केंद्र
शिक्षामंत्री ने कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन किया जायेगा.  परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।  एक परीक्षा केंद्र पर 80 से 100 परीक्षार्थियों को ही रखा जायेगा. परीक्षा के लिए करीब 2500 परीक्षा केंद्र होंगे. इन परीक्षा केन्द्रों पर दो लाख से अधिक स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। 

आपको बता दें कि वेस्ट बंगाल 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए  डेटशीट अभी जारी नहीं की गई है। परीक्षा शेड्यूल बोर्ड की ऑफिशियल साईट पर जल्द ही अपलोड किया जायेगा। 

Riya bawa

Advertising