आईएएस बनना चाहती है CBSE 12th की सेकेंड टॉपर अनुष्का

Sunday, May 27, 2018 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्ली : सीबीएसई की 12वीं में सेकेंड नंबर की टॉपर अनुष्का चंद्रा का सपना है कि वह आईएएस बनें और देश की सेवा करें। वह डीयू से स्नातक की पढ़ाई करना चाहती हैं। कला वर्ग की अनुष्का ने 500 में से 498 अंक हासिल किए। अनुष्का कहती हैं कि उनके लिए देश सबसे ऊपर है। वह देश में रहकर देश की सेवा करना चाहती हैं। 

अनुष्का  ने बताया कि वह डीयू से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी करेगी। अनुष्का ने अपनी कामयाबी का श्रेय परिजनों के साथ-साथ स्कूल की प्रिंसिपल और टीचर्स को दिया है। मेधावी छात्रा ने कहा कि परीक्षा के दौरान जब अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने की जानकारी हुई तो वह तनाव में आ गई थी। क्योंकि उसका पेपर बहुत अच्छा हुआ था। वह दोबारा पेपर नहीं देना चाहती थी। पेपर रद्द किया गया तो वह बहुत दुखी हुई थी। अनुष्का ने बताया कि अंग्रेजी में 100 में से 98 अंक आए, लेकिन 2 नंबर नहीं आने का उसे मलाल है। उसने बताया कि अंग्रेजी का भी पेपर बहुत अच्छा हुआ था। नियमित रूप से पढ़ाई करने को ही उसने सफलता की कुंजी बताया। अनुष्का के पिता शैलेंद्र प्रकाश श्रीवास्तव मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में डिप्टी डायरेक्टर हैं। जबकि मां रंजीता श्रीवास्तव गृहणी हैं। उसने वसुंधरा स्थित एसएजे स्कूल से पढ़ाई की। 

टॉप करने की बात पर अनुष्का को खुद विश्वास नहीं है। उनके स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि अनुष्का पढ़ाई में काफी अच्छी है, टॉप करके उसने यह साबित भी कर दिया। उसका टॉप करना स्कूल और टीचर्स के लिए गौरव की बात है। नतीजे आने के बाद अनुष्का के घर और स्कूल में बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सभी लोग अनुष्का को मिठाई खिला कर बधाई दे रहे थे। 
 

bharti

Advertising